Monday, June 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. सुपरनैचुरल कहानियों के हैं शौकीन तो बिना देर किए देख डालें ये 5 सीरीज, तीसरी कंपा देगी रूह

सुपरनैचुरल कहानियों के हैं शौकीन तो बिना देर किए देख डालें ये 5 सीरीज, तीसरी कंपा देगी रूह

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Published on: May 27, 2024 14:57 IST
  • सुपरनैचुरल यानी अप्राकृतिक, कुछ ऐसा जिसकी कल्पना साइंस से भी परे है। जिसके बारे में सोचकर ही दिल दहल उठता है। ऐसी कहानियों पर कई फिल्में और सीरीज बनी हैं, जो बड़े पर्दे से लेकर ओटीटी तक पर बवाल काट चुकी हैं। सुपरनैचुलर कहानियां सिर्फ डरावनी ही नहीं, रोमांच से भी भरी होती हैं। हर एक सेकेंड में ट्विस्ट और सस्पेंस होता है। कब क्या हो जाए, किसी ने कल्पना भी नहीं की होती। आज हम आपको ऐसी ही कुछ सुपरनैचुरल कोरियन सीरीज के बारे में बताएंगे, जिन्हें देखकर कोई भी थर-थर कांपने लगेगा।
    Image Source : imdb
    सुपरनैचुरल यानी अप्राकृतिक, कुछ ऐसा जिसकी कल्पना साइंस से भी परे है। जिसके बारे में सोचकर ही दिल दहल उठता है। ऐसी कहानियों पर कई फिल्में और सीरीज बनी हैं, जो बड़े पर्दे से लेकर ओटीटी तक पर बवाल काट चुकी हैं। सुपरनैचुलर कहानियां सिर्फ डरावनी ही नहीं, रोमांच से भी भरी होती हैं। हर एक सेकेंड में ट्विस्ट और सस्पेंस होता है। कब क्या हो जाए, किसी ने कल्पना भी नहीं की होती। आज हम आपको ऐसी ही कुछ सुपरनैचुरल कोरियन सीरीज के बारे में बताएंगे, जिन्हें देखकर कोई भी थर-थर कांपने लगेगा।
  • द अनकैनी काउंटर - अगर आपको भी सुपरनैचुरल कहानियों में दिलचस्पी है तो नेटफ्लिक्स पर 2020 में आई 'द अनकैनी काउंटर' का आप लुत्फ उठा सकते हैं। सीरीज की कहानी एक विकलांग लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके माता-पिता की एक दुर्घटना में मौत हो जाती है और वह इससे परेशान रहता है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, लड़का अपने माता-पिता से मिलने के सफर पर आगे बढ़ता जाता है।
    Image Source : imdb
    द अनकैनी काउंटर - अगर आपको भी सुपरनैचुरल कहानियों में दिलचस्पी है तो नेटफ्लिक्स पर 2020 में आई 'द अनकैनी काउंटर' का आप लुत्फ उठा सकते हैं। सीरीज की कहानी एक विकलांग लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके माता-पिता की एक दुर्घटना में मौत हो जाती है और वह इससे परेशान रहता है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, लड़का अपने माता-पिता से मिलने के सफर पर आगे बढ़ता जाता है।
  • 'लीजेंड ऑफ द ब्लू सी' की कहानी कोरिया की एक प्रचलित किवदंती से प्रेरित है, जो एक जलपरी और एक ठग के बीच की प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। जोसियन युग की ये सीरीज दो अलग-अलग दौर की कहानी है।
    Image Source : imdb
    'लीजेंड ऑफ द ब्लू सी' की कहानी कोरिया की एक प्रचलित किवदंती से प्रेरित है, जो एक जलपरी और एक ठग के बीच की प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। जोसियन युग की ये सीरीज दो अलग-अलग दौर की कहानी है।
  • द विच पार्ट 2: इस सीरीज को देखने से पहले आपको इसका पार्ट वन देखना होगा। इस सीरीज की कहानी जितनी रोमांचक है, उतनी ही डरावनी है। सीरीज की कहानी एक गोद ली हुई लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, आप अमेजन प्राइम पर इस सीरीज का लुत्फ उठा सकते हैं।
    Image Source : imdb
    द विच पार्ट 2: इस सीरीज को देखने से पहले आपको इसका पार्ट वन देखना होगा। इस सीरीज की कहानी जितनी रोमांचक है, उतनी ही डरावनी है। सीरीज की कहानी एक गोद ली हुई लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, आप अमेजन प्राइम पर इस सीरीज का लुत्फ उठा सकते हैं।
  • स्वीट होमः हॉरर और ड्रामा से भरपूर स्वीट होम की कहानी एक ऐसे बच्चे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पेरेंट्स की मौत के बाद गहरे सदमे में चला जाता है और खुद को संभाल नहीं पाता। लेकिन, फिर तभी कुछ उसकी जिंदगी में होता है और उसकी पूरी जिंदगी बदल जाती है। आप ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।
    Image Source : imdb
    स्वीट होमः हॉरर और ड्रामा से भरपूर स्वीट होम की कहानी एक ऐसे बच्चे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पेरेंट्स की मौत के बाद गहरे सदमे में चला जाता है और खुद को संभाल नहीं पाता। लेकिन, फिर तभी कुछ उसकी जिंदगी में होता है और उसकी पूरी जिंदगी बदल जाती है। आप ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।
  • 'ए कोरियन ओडिसी' की कहानी भी बेहद दिलचस्प और रोमांच से भरी है। इसकी कहानी 16वीं सदी के फेमस चीन की क्लासिक जर्नी टू द वेस्ट की कहानी पर बनी है। सीरीज की कहानी दो ऐसी दुनिया की कहानी है, जो साइंस से परे है। सीरीज की कहानी व्यक्तिगत चुनौतियों से जूझ रहे अच्छे और बुरे के फर्क के इर्द-गिर्द घूमती है। ये सीरीज आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।
    Image Source : imdb
    'ए कोरियन ओडिसी' की कहानी भी बेहद दिलचस्प और रोमांच से भरी है। इसकी कहानी 16वीं सदी के फेमस चीन की क्लासिक जर्नी टू द वेस्ट की कहानी पर बनी है। सीरीज की कहानी दो ऐसी दुनिया की कहानी है, जो साइंस से परे है। सीरीज की कहानी व्यक्तिगत चुनौतियों से जूझ रहे अच्छे और बुरे के फर्क के इर्द-गिर्द घूमती है। ये सीरीज आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।