Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. 36 साल बाद कैसी दिखती है 'कयामत से कयामत तक' की टोली, आमिर-जूही से लेकर देखें इन किरदारों का ट्रांसफॉर्मेशन

36 साल बाद कैसी दिखती है 'कयामत से कयामत तक' की टोली, आमिर-जूही से लेकर देखें इन किरदारों का ट्रांसफॉर्मेशन

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Published on: April 29, 2024 20:46 IST
  • 'कयामत से कयामत तक' 1988 में रिलीज़ हुई। ये एक ऐसी टाइमलेस बॉलीवुड लव स्टोरी है, जिसने कई पीढ़ियों से दर्शकों के दिलों पर कब्जा किया है। आज इस फिल्म को 36 साल पूरे हो गए हैं। 36 साल में आमिर खान से लेकर जूही चावला तक फिल्म की पूरी स्टार कास्ट बदल गई है।
    Image Source : X
    'कयामत से कयामत तक' 1988 में रिलीज़ हुई। ये एक ऐसी टाइमलेस बॉलीवुड लव स्टोरी है, जिसने कई पीढ़ियों से दर्शकों के दिलों पर कब्जा किया है। आज इस फिल्म को 36 साल पूरे हो गए हैं। 36 साल में आमिर खान से लेकर जूही चावला तक फिल्म की पूरी स्टार कास्ट बदल गई है।
  • बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने बतौर लीड एक्टर फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया। ये उनकी पहली फिल्म थी। राज के रूप में उन्हें दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों ने पसंद किया। इस फिल्म ने बॉलीवुड में उनकी जगह पक्की कर दी थी। आमिर तब की तुलना में अब काफी बदल गए हैं।
    Image Source : X
    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने बतौर लीड एक्टर फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया। ये उनकी पहली फिल्म थी। राज के रूप में उन्हें दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों ने पसंद किया। इस फिल्म ने बॉलीवुड में उनकी जगह पक्की कर दी थी। आमिर तब की तुलना में अब काफी बदल गए हैं।
  • आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी 'कयामत से कयामत तक' से ही हिट हुई। फिल्म में दोनो के बीच के रोमांस ने लाखों जवां दिलों को धड़काया था। फिल्म के बाद जूही हर फिल्म मेकर की पसंद बन गई थीं। जूही का फ्रेश फेस अब काफी बदल गया है। इस फिल्म के दौरान जूही चावला सिर्फ 20 साल की थीं।
    Image Source : X
    आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी 'कयामत से कयामत तक' से ही हिट हुई। फिल्म में दोनो के बीच के रोमांस ने लाखों जवां दिलों को धड़काया था। फिल्म के बाद जूही हर फिल्म मेकर की पसंद बन गई थीं। जूही का फ्रेश फेस अब काफी बदल गया है। इस फिल्म के दौरान जूही चावला सिर्फ 20 साल की थीं।
  • आमिर खान की तरह ही भांजे इमरान खान ने भी इसी फिल्म से अपना डेब्यू किया था। उन्होंने फिल्म आमिर खान के बचपन का किरदार निभाया था। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वो काफी पसंद किए गए थे। अब 36 साल बाद को हैंडस हंक बन गई हैं और जल्द ही बॉलीवुड में अपने कमबैक की तैयारी में हैं।
    Image Source : X
    आमिर खान की तरह ही भांजे इमरान खान ने भी इसी फिल्म से अपना डेब्यू किया था। उन्होंने फिल्म आमिर खान के बचपन का किरदार निभाया था। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वो काफी पसंद किए गए थे। अब 36 साल बाद को हैंडस हंक बन गई हैं और जल्द ही बॉलीवुड में अपने कमबैक की तैयारी में हैं।
  • आमिर खान के भाई फैसल खान भी 'कयामत से कयामत तक' में नजर आए थे। वो फिल्म में गुंडे के किरदार में थे जो बाबा की गैंग का हिस्सा था। उन्हें जूही चावला को छेड़ते हुए दिखाया गया था। उनका किरदार एक मिनट से भी छोटा था। फिलहाल फैसल अब फिल्मों से दूर हैं उनका भी लुक काफी बदल गया है।
    Image Source : X
    आमिर खान के भाई फैसल खान भी 'कयामत से कयामत तक' में नजर आए थे। वो फिल्म में गुंडे के किरदार में थे जो बाबा की गैंग का हिस्सा था। उन्हें जूही चावला को छेड़ते हुए दिखाया गया था। उनका किरदार एक मिनट से भी छोटा था। फिलहाल फैसल अब फिल्मों से दूर हैं उनका भी लुक काफी बदल गया है।
  • एक्टर दिलीप ताहिल का किरदार भी काफी अहम था। एक्टर ने आमिर खान के पिता धनराज सिंह का किरदार निभाया था। उस वक्त एक्टर की उम्र बस 31 साल थी। अब एक्टर पहले की तरह जवान नहीं रहे, लेकिन उनके लुक और एक्टिंग में कोई कमी नहीं आई है।
    Image Source : X
    एक्टर दिलीप ताहिल का किरदार भी काफी अहम था। एक्टर ने आमिर खान के पिता धनराज सिंह का किरदार निभाया था। उस वक्त एक्टर की उम्र बस 31 साल थी। अब एक्टर पहले की तरह जवान नहीं रहे, लेकिन उनके लुक और एक्टिंग में कोई कमी नहीं आई है।
  • आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता भी 'कयामत से कयामत तक' से लॉन्च हुई थीं। इस फिल्म में ही आमिर खान उन्हें दिल दे बैठे थे। तब रीना काफी खूबसूरत लगती। 'पापा कहते हैं बेटा बड़ा नाम करेगा' गाने से उनकी झलक आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं।
    Image Source : X
    आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता भी 'कयामत से कयामत तक' से लॉन्च हुई थीं। इस फिल्म में ही आमिर खान उन्हें दिल दे बैठे थे। तब रीना काफी खूबसूरत लगती। 'पापा कहते हैं बेटा बड़ा नाम करेगा' गाने से उनकी झलक आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं।
  • एक्टर अलोक नाथ भी फिल्म का हिस्सा थे। उन्होंने राज के चाचा का किरदार निभाया था। उनके किरदार का नाम जसवन्त सिंह था। 67 के अलोक नाथ पहले की तुलना में अब काफी बदल गए हैं।
    Image Source : X
    एक्टर अलोक नाथ भी फिल्म का हिस्सा थे। उन्होंने राज के चाचा का किरदार निभाया था। उनके किरदार का नाम जसवन्त सिंह था। 67 के अलोक नाथ पहले की तुलना में अब काफी बदल गए हैं।