Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. B'day: 29 साल में कितना बदल गए अक्षय कुमार, करियर के शुरुआत से अभी तक की ये तस्वीरें हैं गवाह

B'day: 29 साल में कितना बदल गए अक्षय कुमार, करियर के शुरुआत से अभी तक की ये तस्वीरें हैं गवाह

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 09, 2020 0:00 IST
  • बॉलीवुड में 'खिलाड़ी कुमार' के नाम से मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार 9 सितंबर को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। बेस्ट एक्टर के लिए 2 बार नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले अक्षय ने बॉलीवुड की करीब 100 फिल्मों में काम किया है। इनमें केसरी, गुड न्यूज, हेरा फेरी, पैडमैन, रुस्तम, मिशन मंगल, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, भूल भुलैया, बेबी, अजनबी, सिंह इज किंग जैसी तमाम फिल्में शामिल हैं। 'सौगंध' फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत करने वाले अक्षय ने सफलता के इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की। आज वो हिंदी सिनेमा के नंबर वन एक्टर्स में से एक हैं। इस 29 सालों में अक्षय का लुक भी काफी बदल गया है, आइये इस पर एक नज़र डालते हैं...
    Image Source : instagram: @akshaykumaroldpics/akshay_ku

    बॉलीवुड में 'खिलाड़ी कुमार' के नाम से मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार 9 सितंबर को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। बेस्ट एक्टर के लिए 2 बार नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले अक्षय ने बॉलीवुड की करीब 100 फिल्मों में काम किया है। इनमें केसरी, गुड न्यूज, हेरा फेरी, पैडमैन, रुस्तम, मिशन मंगल, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, भूल भुलैया, बेबी, अजनबी, सिंह इज किंग जैसी तमाम फिल्में शामिल हैं। 'सौगंध' फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत करने वाले अक्षय ने सफलता के इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की। आज वो हिंदी सिनेमा के नंबर वन एक्टर्स में से एक हैं। इस 29 सालों में अक्षय का लुक भी काफी बदल गया है, आइये इस पर एक नज़र डालते हैं...

  • अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है। उनका जन्म 9 सितंबर 1967 को एक पंजाबी परिवार में हुआ। उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे। अक्षय को बचपन से ही स्पोर्ट्स में रुचि थी। वो दिल्ली के चांदनी चौक में पले-बढ़े और बाद में मुंबई शिफ्ट हो गए। 
 
    Image Source : instagram: @akshay_kumar9478

    अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है। उनका जन्म 9 सितंबर 1967 को एक पंजाबी परिवार में हुआ। उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे। अक्षय को बचपन से ही स्पोर्ट्स में रुचि थी। वो दिल्ली के चांदनी चौक में पले-बढ़े और बाद में मुंबई शिफ्ट हो गए। 

     

  • अक्षय कुमार का पढ़ाई में मन नहीं लगता था, इसलिए उन्होंने अपने पिता से मार्शल आर्ट सीखने की रिक्वेस्ट की। इसके बाद उन्हें थाईलैंड भेज दिया गया। 
    Image Source : instagram: @akshay_kumar9478

    अक्षय कुमार का पढ़ाई में मन नहीं लगता था, इसलिए उन्होंने अपने पिता से मार्शल आर्ट सीखने की रिक्वेस्ट की। इसके बाद उन्हें थाईलैंड भेज दिया गया। 

  • अक्षय ने बैंकॉक से मार्शल आर्ट सीखा और थाई बॉक्सिंग सीखने के लिए पांच साल तक वहीं पर ही रहे। उन्होंने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हासिल किया है। थाईलैंड में रहने के दौरान अक्षय बतौर शेफ और वेटर भी काम करते थे। 
    Image Source : instagram: @akshaykumaroldpics

    अक्षय ने बैंकॉक से मार्शल आर्ट सीखा और थाई बॉक्सिंग सीखने के लिए पांच साल तक वहीं पर ही रहे। उन्होंने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हासिल किया है। थाईलैंड में रहने के दौरान अक्षय बतौर शेफ और वेटर भी काम करते थे। 

  • थाईलैंड के बाद अक्षय कलकत्ता गए और वहां पर ट्रैवल एजेंसी में काम किया। ढाका में होटल में काम किया और दिल्ली में ज्वैलरी भी बेचते थे। मुंबई लौटने के बाद उन्होंने मार्शल आर्ट की टीचिंग शुरू की। 
    Image Source : instagram: @akshaykumaroldpics

    थाईलैंड के बाद अक्षय कलकत्ता गए और वहां पर ट्रैवल एजेंसी में काम किया। ढाका में होटल में काम किया और दिल्ली में ज्वैलरी भी बेचते थे। मुंबई लौटने के बाद उन्होंने मार्शल आर्ट की टीचिंग शुरू की। 

  • इसी दौरान उन्हें मॉडलिंग के लिए सुझाव मिला। बताया जाता है कि अक्षय ने महज दो दिन की शूटिंग में ही इतने पैसे कमा लिए, जितनी उनकी पूरे महीने की सैलरी होती थी। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में करियर बनाने का फैसला किया। 
    Image Source : instagram: @akshaykumaroldpics

    इसी दौरान उन्हें मॉडलिंग के लिए सुझाव मिला। बताया जाता है कि अक्षय ने महज दो दिन की शूटिंग में ही इतने पैसे कमा लिए, जितनी उनकी पूरे महीने की सैलरी होती थी। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में करियर बनाने का फैसला किया।