Thursday, July 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. सैनिक विहार में ठेला लगाने से लेकर बिग बॉस OTT में एंट्री मारने तक, जानिए कैसे चंद्रिका दीक्षित बनीं वड़ा पाव गर्ल

सैनिक विहार में ठेला लगाने से लेकर बिग बॉस OTT में एंट्री मारने तक, जानिए कैसे चंद्रिका दीक्षित बनीं वड़ा पाव गर्ल

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Published on: June 21, 2024 19:09 IST
  • 'बिग बॉस ओटीटी सीजन 3' के जियो सिनेमा प्रीमियम पर रिलीज होने में अब कुछ घंटे ही बचे हैं। इस बार सलमान खान की जगह एक्टर अनिल कपूर शो को होस्ट करेंगे। उन्होंने शो में अब तक का सबसे मजेदार अनुभव देने का वादा किया है, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दर्शक शो में आने वाले कंटेस्टेंट के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। इस बार शो में दिल्ली की मशहूर 'वड़ा पाव गर्ल' यानी चंद्रिका दीक्षित भी नजर आएंगी।
    Image Source : Instargram
    'बिग बॉस ओटीटी सीजन 3' के जियो सिनेमा प्रीमियम पर रिलीज होने में अब कुछ घंटे ही बचे हैं। इस बार सलमान खान की जगह एक्टर अनिल कपूर शो को होस्ट करेंगे। उन्होंने शो में अब तक का सबसे मजेदार अनुभव देने का वादा किया है, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दर्शक शो में आने वाले कंटेस्टेंट के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। इस बार शो में दिल्ली की मशहूर 'वड़ा पाव गर्ल' यानी चंद्रिका दीक्षित भी नजर आएंगी।
  • सोशल मीडिया पर राज करने के बाद अब वह बिग बॉस ओटीटी के घर में धमाल मचाती नजर आएंगी। उन्हें घर में जाने वाली पहली कंटेस्टेंट के तौर पर चुना गया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि चंद्रिका दीक्षित 'वड़ा पाव गर्ल' कैसे बनीं? इसके पीछे एक लंबी जर्नी है। फूड कार्ट से टीवी के पर्दे तक पहुंचने के लिए चंद्रिका दीक्षित ने कई पापड़ बेले हैं। फिलहाल अब वो सफल व्लॉगर भी हैं।
    Image Source : Instagram
    सोशल मीडिया पर राज करने के बाद अब वह बिग बॉस ओटीटी के घर में धमाल मचाती नजर आएंगी। उन्हें घर में जाने वाली पहली कंटेस्टेंट के तौर पर चुना गया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि चंद्रिका दीक्षित 'वड़ा पाव गर्ल' कैसे बनीं? इसके पीछे एक लंबी जर्नी है। फूड कार्ट से टीवी के पर्दे तक पहुंचने के लिए चंद्रिका दीक्षित ने कई पापड़ बेले हैं। फिलहाल अब वो सफल व्लॉगर भी हैं।
  • दिल्ली में वड़ा पाव का स्टॉल लगाने से लेकर यहां तक ​​पहुंचने के लिए चंद्रिका दीक्षित का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है। वह हल्दीराम कंपनी में काम करती थीं और उनके पति यश गेरा रैपिडो कंपनी में कार्यरत थे। पति को अनियमित घंटों काम करते और बेटे को डेंगू बुखार से पीड़ित देखकर उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया। ऐसे में खाना बनाने के प्रति उनके जुनून ने उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।
    Image Source : Instagram
    दिल्ली में वड़ा पाव का स्टॉल लगाने से लेकर यहां तक ​​पहुंचने के लिए चंद्रिका दीक्षित का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है। वह हल्दीराम कंपनी में काम करती थीं और उनके पति यश गेरा रैपिडो कंपनी में कार्यरत थे। पति को अनियमित घंटों काम करते और बेटे को डेंगू बुखार से पीड़ित देखकर उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया। ऐसे में खाना बनाने के प्रति उनके जुनून ने उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।
  • इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सैनिक विहार इलाके में अपना फूड स्टॉल का बिजनेस शुरू किया। अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के बाद चंद्रिका दीक्षित जल्द ही 'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर हो गईं। उनका सिंपल 'वड़ा पाव' का ठेला खूब मशहूर हुआ। उनके हाथ का वड़ा पाव खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आने लगे। वह तब चर्चा में आईं जब फूड व्लॉगर अमित जिंदल ने उनके ठेले के बारे में ब्लॉग किया, जिसमें उनके वड़ा पाव बनाने और बेचने का हुनर ​​देखने को मिला।
    Image Source : Instagram
    इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सैनिक विहार इलाके में अपना फूड स्टॉल का बिजनेस शुरू किया। अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के बाद चंद्रिका दीक्षित जल्द ही 'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर हो गईं। उनका सिंपल 'वड़ा पाव' का ठेला खूब मशहूर हुआ। उनके हाथ का वड़ा पाव खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आने लगे। वह तब चर्चा में आईं जब फूड व्लॉगर अमित जिंदल ने उनके ठेले के बारे में ब्लॉग किया, जिसमें उनके वड़ा पाव बनाने और बेचने का हुनर ​​देखने को मिला।
  • अमित जिंदल के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया और इसकी वजह से चंद्रिका रातों-रात सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं। इसके बाद उनके वड़ा पाव के ठेले पर लोगों की लंबी लाइन लग गई। शोहरत के बाद का सफर भी उनके लिए आसान नहीं रहा। इस वीडियो के बाद उनका एक और वीडियो सामने आया, जिसमें वह खूब रो रही थीं।
    Image Source : Instagram
    अमित जिंदल के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया और इसकी वजह से चंद्रिका रातों-रात सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं। इसके बाद उनके वड़ा पाव के ठेले पर लोगों की लंबी लाइन लग गई। शोहरत के बाद का सफर भी उनके लिए आसान नहीं रहा। इस वीडियो के बाद उनका एक और वीडियो सामने आया, जिसमें वह खूब रो रही थीं।
  • इसमें वह दिल्ली नगर निगम (MCD) के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाती नजर आईं। उन्होंने 35,000 रुपये फीस देने के बाद भी रिश्वतखोरी का आरोप लगाया। इसके बाद ऐसी ही समस्याओं का सामना करने वाले कई रेहड़ी-पटरी वाले सामने आए। इस वीडियो के अलावा भी कई और वीडियो सामने आए जिसमें चंद्रिका रोते हुए वड़ा पाव बेचते दिखीं और अपनी दर्द भरी कहानियां भी सुनाते नजर आईं
    Image Source : Instagram
    इसमें वह दिल्ली नगर निगम (MCD) के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाती नजर आईं। उन्होंने 35,000 रुपये फीस देने के बाद भी रिश्वतखोरी का आरोप लगाया। इसके बाद ऐसी ही समस्याओं का सामना करने वाले कई रेहड़ी-पटरी वाले सामने आए। इस वीडियो के अलावा भी कई और वीडियो सामने आए जिसमें चंद्रिका रोते हुए वड़ा पाव बेचते दिखीं और अपनी दर्द भरी कहानियां भी सुनाते नजर आईं
  • क्या आप जानते हैं चंद्रिका के वड़ा पाव के ठेले की लोकप्रियता को देखकर कई लोगों ने वड़ा पाव का कारोबार शुरू कर दिया? प्रतिस्पर्धा बढ़ती देख चंद्रिका ने 'डॉली चायवाला' सुनील पाटिल के साथ मिलकर काम किया। उन्होंने 'बिग बॉस' फेम सनी आर्या और पुनीत सुपरस्टार के साथ भी काम किया। इसके बाद उनकी लोकप्रियता और बढ़ने लगी। वड़ा पाव गर्ल ने उनकी लोकप्रियता का पूरा फायदा उठाया और आज वह किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपनी मेहनत के दम पर वह बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 में नजर आएंगी।
    Image Source : Instagram
    क्या आप जानते हैं चंद्रिका के वड़ा पाव के ठेले की लोकप्रियता को देखकर कई लोगों ने वड़ा पाव का कारोबार शुरू कर दिया? प्रतिस्पर्धा बढ़ती देख चंद्रिका ने 'डॉली चायवाला' सुनील पाटिल के साथ मिलकर काम किया। उन्होंने 'बिग बॉस' फेम सनी आर्या और पुनीत सुपरस्टार के साथ भी काम किया। इसके बाद उनकी लोकप्रियता और बढ़ने लगी। वड़ा पाव गर्ल ने उनकी लोकप्रियता का पूरा फायदा उठाया और आज वह किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपनी मेहनत के दम पर वह बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 में नजर आएंगी।