Sunday, June 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गईं ये मूवीज, 2 महीने पहले रिलीज हुई फिल्म ने मारी बाजी, अजय देवगन का दिखा जलवा

नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गईं ये मूवीज, 2 महीने पहले रिलीज हुई फिल्म ने मारी बाजी, अजय देवगन का दिखा जलवा

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Published on: June 11, 2024 11:46 IST
  • इन दिनों सिनेमाघरों के साथ-साथ ओटीटी पर भी फिल्में रिलीज हो रही हैं। कई फिल्में पहले सिनेमाघरों में रिलीज होती हैं और फिर ओटीटी पर। वहीं कुछ फिल्मों को सीधे ओटीटी पर उतारा जा रहा है। नेटफ्लिक्स पर भी पिछले दिनों कई फिल्मों ने दस्तक दी। कुछ ने सिनेमाघरों के बाद तो कुछ को डायरेक्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन दिनों हिंदी फिल्मों का जलवा देखने को मिल रहा है। खास बात तो ये है कि व्यूअरशिप के मामले में ये फिल्में हॉलीवुड फिल्मों को भी टक्कर दे रही हैं। तो चलिए आपको उन हिंदी फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिन्हें ओटीटी पर खूब देखा जा रहा है।
    Image Source : Instagram
    इन दिनों सिनेमाघरों के साथ-साथ ओटीटी पर भी फिल्में रिलीज हो रही हैं। कई फिल्में पहले सिनेमाघरों में रिलीज होती हैं और फिर ओटीटी पर। वहीं कुछ फिल्मों को सीधे ओटीटी पर उतारा जा रहा है। नेटफ्लिक्स पर भी पिछले दिनों कई फिल्मों ने दस्तक दी। कुछ ने सिनेमाघरों के बाद तो कुछ को डायरेक्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन दिनों हिंदी फिल्मों का जलवा देखने को मिल रहा है। खास बात तो ये है कि व्यूअरशिप के मामले में ये फिल्में हॉलीवुड फिल्मों को भी टक्कर दे रही हैं। तो चलिए आपको उन हिंदी फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिन्हें ओटीटी पर खूब देखा जा रहा है।
  • इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर 'लापता लेडीज' है। 2 महीने पहले रिलीज हुई ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर खूब देखी जा रही है। किरण राव के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा और स्पर्श श्रीवास्तव लीड रोल में हैं। 1.71 करोड़ के साथ यह नेटफ्लिक्स की सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म बन चुकी है।
    Image Source : imdb
    इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर 'लापता लेडीज' है। 2 महीने पहले रिलीज हुई ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर खूब देखी जा रही है। किरण राव के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा और स्पर्श श्रीवास्तव लीड रोल में हैं। 1.71 करोड़ के साथ यह नेटफ्लिक्स की सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म बन चुकी है।
  • दूसरे नंबर पर विकास बहल द्वारा निर्देशित 'शैतान' है, जिसमें अजय देवगन और आर माधवन लीड रोल में हैं। सिनेमाघरों के बाद अब ओटीटी पर इस फिल्म का जलवा कायम है। 1.48 करोड़ व्यूज के साथ यह नेटफ्लिक्स की दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है।
    Image Source : Instagram
    दूसरे नंबर पर विकास बहल द्वारा निर्देशित 'शैतान' है, जिसमें अजय देवगन और आर माधवन लीड रोल में हैं। सिनेमाघरों के बाद अब ओटीटी पर इस फिल्म का जलवा कायम है। 1.48 करोड़ व्यूज के साथ यह नेटफ्लिक्स की दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है।
  • लिस्ट में तीसरे नंबर पर 'क्रू' है। करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन स्टारर फिल्म तीन एयर होस्टेस के इर्द-गिर्द घूमती है,जो सोने की तस्करी में शामिल हो जाती हैं। फिल्म को अब तक 1.43 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं और इसी के साथ ये नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई हिंदी फिल्मों की सूची में तीसरे नंबर पर जगह बना चुकी है।
    Image Source : imdb
    लिस्ट में तीसरे नंबर पर 'क्रू' है। करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन स्टारर फिल्म तीन एयर होस्टेस के इर्द-गिर्द घूमती है,जो सोने की तस्करी में शामिल हो जाती हैं। फिल्म को अब तक 1.43 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं और इसी के साथ ये नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई हिंदी फिल्मों की सूची में तीसरे नंबर पर जगह बना चुकी है।
  • दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की 'फाइटर' भी इस लिस्ट में शामिल है। जनवरी 2024 में रिलीज हुई फिल्म 1.40 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स की चौथी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है।
    Image Source : imdb
    दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की 'फाइटर' भी इस लिस्ट में शामिल है। जनवरी 2024 में रिलीज हुई फिल्म 1.40 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स की चौथी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है।
  • 2023 में रिलीज हुई रणबीर कपूर की 'एनिमल' ने भी 1.36 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई फिल्मों में पांचवे नंबर पर जगह बनाई है।
    Image Source : imdb
    2023 में रिलीज हुई रणबीर कपूर की 'एनिमल' ने भी 1.36 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई फिल्मों में पांचवे नंबर पर जगह बनाई है।
  • 2023 में शाहरुख खान की बैक टू बैक 3 फिल्में रिलीज हुईं और तीनों ही फिल्मों ने शानदार कलेक्शन किया। साल के आखिरी में रिलीज हुई 'डंकी' को भी नेटफ्लिक्स पर खूब पसंद किया गया। फिल्म 1.08 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स की छठी सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म बन चुकी है।
    Image Source : imdb
    2023 में शाहरुख खान की बैक टू बैक 3 फिल्में रिलीज हुईं और तीनों ही फिल्मों ने शानदार कलेक्शन किया। साल के आखिरी में रिलीज हुई 'डंकी' को भी नेटफ्लिक्स पर खूब पसंद किया गया। फिल्म 1.08 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स की छठी सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म बन चुकी है।
  • मुजफ्फरपुर आश्रय मामले पर आधारित क्राइम-थ्रिलर 'भक्षक' 1.04 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई सातवीं हिंदी फिल्म बन गई है।
    Image Source : imdb
    मुजफ्फरपुर आश्रय मामले पर आधारित क्राइम-थ्रिलर 'भक्षक' 1.04 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई सातवीं हिंदी फिल्म बन गई है।
  • पंकज त्रिपाठी, करिश्मा कपूर, सारा अली खान और विजय वर्मा जैसे स्टार्स की टुकड़ी वाली 'मर्डर मुबारक' ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। 63 लाख व्यूज के साथ यह नेटफ्लिक्स की आठवीं सबसे ज्यादा देखी जा चुकी हिंदी फिल्म बन गई है।
    Image Source : imdb
    पंकज त्रिपाठी, करिश्मा कपूर, सारा अली खान और विजय वर्मा जैसे स्टार्स की टुकड़ी वाली 'मर्डर मुबारक' ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। 63 लाख व्यूज के साथ यह नेटफ्लिक्स की आठवीं सबसे ज्यादा देखी जा चुकी हिंदी फिल्म बन गई है।
  • यामी गौतम, प्रियामणि, स्कंद ठाकुर, अश्विनी कौल, वैभव तत्वादी और अरुण गोविल जैसे कलाकारों से सजी 'आर्टिकल 370' 58 लाख व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली नौवीं फिल्म बन चुकी है।
    Image Source : imdb
    यामी गौतम, प्रियामणि, स्कंद ठाकुर, अश्विनी कौल, वैभव तत्वादी और अरुण गोविल जैसे कलाकारों से सजी 'आर्टिकल 370' 58 लाख व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली नौवीं फिल्म बन चुकी है।
  • दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा स्टारर 'अमर सिंह चमकीला' को दर्शकों से खूब तारीफें मिलीं। 53 लाख व्यूज के साथ ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर 10वीं सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है।
    Image Source : imdb
    दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा स्टारर 'अमर सिंह चमकीला' को दर्शकों से खूब तारीफें मिलीं। 53 लाख व्यूज के साथ ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर 10वीं सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है।