Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. Pics: अर्जुन कपूर फ्लाइट की सीट में नहीं होते थे फिट, जानिए बर्थडे बॉय ने कैसे किया खुद को फैट से फिट

Pics: अर्जुन कपूर फ्लाइट की सीट में नहीं होते थे फिट, जानिए बर्थडे बॉय ने कैसे किया खुद को फैट से फिट

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 26, 2021 16:09 IST
  • अपनी पहली फिल्म इश्कजादे के साथ लाखों लड़कियों के दिलों की धड़कन बन गए अर्जुन कपूर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। न केवल अपने अभिनय कौशल से बल्कि अपने स्टाइल और तेवर की वजह से भी अर्जुन कपूर खूब चर्चा में रहे। अभिनेता को दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट जैसी शहर की लीडिंग लेडीज के साथ रोमांस करते देखा गया। लेकिन ये सफर उनके लिए इतना भी आसान नहीं था, वजह थी उनका बढ़ा हुआ फैट। लेकिन बॉलीवुड डेब्यू से पहले अर्जुन कपूर ने न सिर्फ अपना वजन घटाया बल्कि फिटनेस आइकन बन गए और शानदार बॉडी बनाई।
    Image Source : instagram/arjun kapoor

    अपनी पहली फिल्म इश्कजादे के साथ लाखों लड़कियों के दिलों की धड़कन बन गए अर्जुन कपूर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। न केवल अपने अभिनय कौशल से बल्कि अपने स्टाइल और तेवर की वजह से भी अर्जुन कपूर खूब चर्चा में रहे। अभिनेता को दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट जैसी शहर की लीडिंग लेडीज के साथ रोमांस करते देखा गया। लेकिन ये सफर उनके लिए इतना भी आसान नहीं था, वजह थी उनका बढ़ा हुआ फैट। लेकिन बॉलीवुड डेब्यू से पहले अर्जुन कपूर ने न सिर्फ अपना वजन घटाया बल्कि फिटनेस आइकन बन गए और शानदार बॉडी बनाई।

  •  क्या आप जानते हैं कि उनके जो सिक्स-पैक आप देखते हैं कभी उन्हीं अर्जुन कपूर का वजन वास्तव में 140 किलो था? पचाना मुश्किल है ना? लेकिन, सख्त एक्सरसाइज और डाइट प्लान को फॉलो करते हुए अर्जुन कपूर ने खुद को पूरी तरह से बदल लिया। 
 
    Image Source : arjun kapoor/instagram

     क्या आप जानते हैं कि उनके जो सिक्स-पैक आप देखते हैं कभी उन्हीं अर्जुन कपूर का वजन वास्तव में 140 किलो था? पचाना मुश्किल है ना? लेकिन, सख्त एक्सरसाइज और डाइट प्लान को फॉलो करते हुए अर्जुन कपूर ने खुद को पूरी तरह से बदल लिया। 

     

  • बॉलीवुड में आने से पहले अर्जुन कपूर ने अपने वजन के साथ बहुत संघर्ष किया। 140 किलो वजन में, वह किसी भी एयरलाइन की सीट पर फिट नहीं हो सकते थे। अर्जुन ने बताया कि अपने शरीर की वजह से वो सिर्फ बिजनेस क्लास में ही उड़ान भर सकते थे, अर्जुन ने यह भी बताया कि वो 10 सेकेंड से ज्यादा नहीं दौड़ पाते थे, और और हमेशा सुस्त, मनमौजी और गदगद रहता था। यही वजह रही कि 22 साल की उम्र में एक्टर अस्थमा से भी पीड़ित हो गए थे।
    Image Source : arjun kapoor/instagram

    बॉलीवुड में आने से पहले अर्जुन कपूर ने अपने वजन के साथ बहुत संघर्ष किया। 140 किलो वजन में, वह किसी भी एयरलाइन की सीट पर फिट नहीं हो सकते थे। अर्जुन ने बताया कि अपने शरीर की वजह से वो सिर्फ बिजनेस क्लास में ही उड़ान भर सकते थे, अर्जुन ने यह भी बताया कि वो 10 सेकेंड से ज्यादा नहीं दौड़ पाते थे, और और हमेशा सुस्त, मनमौजी और गदगद रहता था। यही वजह रही कि 22 साल की उम्र में एक्टर अस्थमा से भी पीड़ित हो गए थे।

  • अर्जुन ने खुद एक लीडिंग डेली को दिए इंटरव्यू में कबूल किया, 'मोटा होना मेरी जिंदगी का हिस्सा था। दरअसल, मैं कभी भी अपना वजन कम नहीं करना चाहता था, जो मैं था उससे संतुष्ट था। लेकिन मुझे पता था कि मैं अपने आप से झूठ बोल रहा था कि मैं इस तरह खुश था।”
 
    Image Source : arjun kapoor/instagram

    अर्जुन ने खुद एक लीडिंग डेली को दिए इंटरव्यू में कबूल किया, 'मोटा होना मेरी जिंदगी का हिस्सा था। दरअसल, मैं कभी भी अपना वजन कम नहीं करना चाहता था, जो मैं था उससे संतुष्ट था। लेकिन मुझे पता था कि मैं अपने आप से झूठ बोल रहा था कि मैं इस तरह खुश था।”

     

  • अभिनेता बनने से पहले, अर्जुन ने कल हो ना हो और सलाम-ए-इश्क जैसी फिल्मों में फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी की सहायता भी की थी। खैर, उस दौरान उन्हें एहसास हुआ कि वह सिर्फ कैमरे के पीछे रहकर संतुष्ट नहीं हैं। अर्जुन कपूर अभिनेता बनना चाहते थे और उनके आसपास के लोगों ने भी उनमें प्रतिभा की एक चिंगारी देखी। लेकिन, उनके और उनके सपने के बीच था उनका एक्सट्रा 50 किलो वजन।
    Image Source : arjun kapoor/instagram

    अभिनेता बनने से पहले, अर्जुन ने कल हो ना हो और सलाम-ए-इश्क जैसी फिल्मों में फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी की सहायता भी की थी। खैर, उस दौरान उन्हें एहसास हुआ कि वह सिर्फ कैमरे के पीछे रहकर संतुष्ट नहीं हैं। अर्जुन कपूर अभिनेता बनना चाहते थे और उनके आसपास के लोगों ने भी उनमें प्रतिभा की एक चिंगारी देखी। लेकिन, उनके और उनके सपने के बीच था उनका एक्सट्रा 50 किलो वजन।

  • बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक बोनी कपूर के बेटे अर्जुन ने अपनी पहली फिल्म में हॉट बॉडी से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। आकार में आने के लिए उनकी प्रेरणा का स्रोत कोई और नहीं बल्कि दबंग अभिनेता सलमान खान थे। अर्जुन का मानना ​​है कि सलमान ने ही उनमें अभिनय की प्रतिभा को देखा। अभिनेता ने खुद एक बार उल्लेख किया था, “सलमान भाई ने मुझसे कभी दुनिया का वादा नहीं किया। उन्होंने मुझसे सिर्फ इतना कहा कि अगर मैं अपना वजन कम कर लूं तो मैं एक अभिनेता बन सकता हूं।
    Image Source : arjun kapoor/instagram

    बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक बोनी कपूर के बेटे अर्जुन ने अपनी पहली फिल्म में हॉट बॉडी से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। आकार में आने के लिए उनकी प्रेरणा का स्रोत कोई और नहीं बल्कि दबंग अभिनेता सलमान खान थे। अर्जुन का मानना ​​है कि सलमान ने ही उनमें अभिनय की प्रतिभा को देखा। अभिनेता ने खुद एक बार उल्लेख किया था, “सलमान भाई ने मुझसे कभी दुनिया का वादा नहीं किया। उन्होंने मुझसे सिर्फ इतना कहा कि अगर मैं अपना वजन कम कर लूं तो मैं एक अभिनेता बन सकता हूं।

  • जब अर्जुन ने अभिनय को अपना पेशा बनाने का फैसला किया, तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद जो हुआ वह उनके शरीर की चर्बी के साथ वर्षों की कठोर लड़ाई थी। अर्जुन को पता था कि यह रातों-रात नहीं होने वाला था। इसलिए, दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति के साथ एक सख्त व्यायाम व्यवस्था का पालन करके, वह चार सालों में 50 किलो वजन कम करने में सफल रहे।
 
    Image Source : arjun kapoor/instagram

    जब अर्जुन ने अभिनय को अपना पेशा बनाने का फैसला किया, तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद जो हुआ वह उनके शरीर की चर्बी के साथ वर्षों की कठोर लड़ाई थी। अर्जुन को पता था कि यह रातों-रात नहीं होने वाला था। इसलिए, दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति के साथ एक सख्त व्यायाम व्यवस्था का पालन करके, वह चार सालों में 50 किलो वजन कम करने में सफल रहे।

     

  • अर्जुन कपूर स्वभाव से खाने के शौकीन और मीट लवर हैं। वास्तव में, एक समय में, अर्जुन एक बार में छह बर्गर खा सकते थे, हालांकि, जब उन्होंने महसूस किया कि उचित आहार योजना के बिना वजन कम करना असंभव है, तो उन्होंने जंक फूड से दूर रहने का फैसला किया। नतीजा आपके सामने है, आज अर्जुन कपूर बेहद फिट हैं और लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। अर्जुन कपूर को हमारी तरफ से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।
    Image Source : arjun kapoor/instagram

    अर्जुन कपूर स्वभाव से खाने के शौकीन और मीट लवर हैं। वास्तव में, एक समय में, अर्जुन एक बार में छह बर्गर खा सकते थे, हालांकि, जब उन्होंने महसूस किया कि उचित आहार योजना के बिना वजन कम करना असंभव है, तो उन्होंने जंक फूड से दूर रहने का फैसला किया। नतीजा आपके सामने है, आज अर्जुन कपूर बेहद फिट हैं और लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। अर्जुन कपूर को हमारी तरफ से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।