Saturday, June 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. रणवीर सिंह से लेकर कार्तिक आर्यन तक, नई जनरेशन के इन स्टार्स की फिल्मों पर हुई नोटों की बारिश!

रणवीर सिंह से लेकर कार्तिक आर्यन तक, नई जनरेशन के इन स्टार्स की फिल्मों पर हुई नोटों की बारिश!

Priya Shukla Written By: Priya Shukla Published on: May 23, 2024 14:29 IST
  • बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं जिन्होंने न सिर्फ ड्रामा और एंटरटेनमेंट का भरपूर तड़का लगाया है, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई भी की है। शाहरुख खान, सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे इस लिस्ट में टॉप पर हैं। लेकिन, आज हम आपको नई जनरेशन के उन स्टार्स के बारे में बताएंगे, जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा चुकी हैं। विक्की कौशल की 'उरी' से लेकर रणवीर सिंह की 'पद्मावत' जैसी फिल्मों ने टिकट काउंटरों पर सफलतापूर्वक हंगामा जारी रखा। एक नजर उन स्टार्स पर, जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में दी हैं।
    Image Source : imdb
    बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं जिन्होंने न सिर्फ ड्रामा और एंटरटेनमेंट का भरपूर तड़का लगाया है, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई भी की है। शाहरुख खान, सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे इस लिस्ट में टॉप पर हैं। लेकिन, आज हम आपको नई जनरेशन के उन स्टार्स के बारे में बताएंगे, जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा चुकी हैं। विक्की कौशल की 'उरी' से लेकर रणवीर सिंह की 'पद्मावत' जैसी फिल्मों ने टिकट काउंटरों पर सफलतापूर्वक हंगामा जारी रखा। एक नजर उन स्टार्स पर, जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में दी हैं।
  • रणबीर कपूर- एनिमल 
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रणबीर कपूर का है। पिछले साल रिलीज हुई रणबीर कपूर की एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कहर बरपाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ के करीब कलेक्शन किया और अब ये नेटफ्लिक्स पर भी व्यूअरशिप के मामले में रिकॉर्ड तोड़ रही है।
    Image Source : imdb
    रणबीर कपूर- एनिमल इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रणबीर कपूर का है। पिछले साल रिलीज हुई रणबीर कपूर की एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कहर बरपाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ के करीब कलेक्शन किया और अब ये नेटफ्लिक्स पर भी व्यूअरशिप के मामले में रिकॉर्ड तोड़ रही है।
  • रणवीर सिंह - 'पद्मावत'
रणवीर सिंह स्टारर पीरियडिक ड्रामा 'पद्मावत' इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। यह फिल्म 302 करोड़ रुपये के कुल कलेक्शन के साथ 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनकर उभरी।
    Image Source : imdb
    रणवीर सिंह - 'पद्मावत' रणवीर सिंह स्टारर पीरियडिक ड्रामा 'पद्मावत' इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। यह फिल्म 302 करोड़ रुपये के कुल कलेक्शन के साथ 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनकर उभरी।
  • विक्की कौशल - 'उरी'
विक्की कौशल अभिनीत फिल्म उरी को अपनी थीम और कहानी की वजह से लोगों के बीच काफी पहचान मिली। फिल्म ने अनुमानित 245 करोड़ रुपये कमाए, जिससे विक्की कौशल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनाने वाले मिलेनियल एक्टर्स में से एक बन गए।
    Image Source : Instagram
    विक्की कौशल - 'उरी' विक्की कौशल अभिनीत फिल्म उरी को अपनी थीम और कहानी की वजह से लोगों के बीच काफी पहचान मिली। फिल्म ने अनुमानित 245 करोड़ रुपये कमाए, जिससे विक्की कौशल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनाने वाले मिलेनियल एक्टर्स में से एक बन गए।
  • कार्तिक आर्यन - 'भूल भुलैया 2'
दर्शकों ने 'भूल भुलैया 2' में कार्तिक आर्यन को पहले कभी न देखे गए अवतार में देखा। दर्शकों को गुदगुदाने वाली इस फिल्म ने अनुमानित 186 करोड़ रुपये की कमाई की।
    Image Source : Instagram
    कार्तिक आर्यन - 'भूल भुलैया 2' दर्शकों ने 'भूल भुलैया 2' में कार्तिक आर्यन को पहले कभी न देखे गए अवतार में देखा। दर्शकों को गुदगुदाने वाली इस फिल्म ने अनुमानित 186 करोड़ रुपये की कमाई की।
  • टाइगर श्रॉफ - वॉर
बॉलीवुड के यंगेस्ट एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ अपनी एक्शन फिल्म 'वॉर' के साथ इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। फिल्म 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में से एक थी। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे ही 53.35 करोड़ रुपये की ब्लॉकबस्टर ओपनिंग की, और कमाई की। बॉक्स ऑफिस पर कुल 318 करोड़ रुपये का कलेक्शन। फिल्म में ऋतिक रोशन लीड रोल में थे।
    Image Source : imdb
    टाइगर श्रॉफ - वॉर बॉलीवुड के यंगेस्ट एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ अपनी एक्शन फिल्म 'वॉर' के साथ इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। फिल्म 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में से एक थी। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे ही 53.35 करोड़ रुपये की ब्लॉकबस्टर ओपनिंग की, और कमाई की। बॉक्स ऑफिस पर कुल 318 करोड़ रुपये का कलेक्शन। फिल्म में ऋतिक रोशन लीड रोल में थे।
  • वरुण धवन - 'दिलवाले'
वरुण धवन ने 'दिलवाले' में रोमांस, कॉमेडी और एक्शन का जबरदस्त डोज थी। इस रोम-कॉम ने दर्शकों को प्रभावित किया और लगभग 148 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म में वरुण धवन ने शाहरुख खान के भाई का किरदार निभाया था।
    Image Source : imdb
    वरुण धवन - 'दिलवाले' वरुण धवन ने 'दिलवाले' में रोमांस, कॉमेडी और एक्शन का जबरदस्त डोज थी। इस रोम-कॉम ने दर्शकों को प्रभावित किया और लगभग 148 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म में वरुण धवन ने शाहरुख खान के भाई का किरदार निभाया था।