Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का निधन, अमिताभ बच्चन-रेखा सहित बॉलीवुड सितारों ने श्रद्धांजलि की अर्पित

शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का निधन, अमिताभ बच्चन-रेखा सहित बॉलीवुड सितारों ने श्रद्धांजलि की अर्पित

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 23, 2019 19:19 IST
  • उर्दू के प्रख्यात शायर और गीतकार, दिवंगत कैफी आजमी की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की मां वयोवृद्ध अभिनेत्री शौकत आजमी का शुक्रवार को निधन हो गया। आजमी का अंतिम संस्कार शनिवार को मुंबई में किया गया।

    उर्दू के प्रख्यात शायर और गीतकार, दिवंगत कैफी आजमी की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की मां वयोवृद्ध अभिनेत्री शौकत आजमी का शुक्रवार को निधन हो गया। आजमी का अंतिम संस्कार शनिवार को मुंबई में किया गया।

  • वह 93 साल की थीं और बढ़ती उम्र से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थीं। उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ दिनों पहले उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

    वह 93 साल की थीं और बढ़ती उम्र से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थीं। उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ दिनों पहले उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

  • रंगमंच की प्रख्यात कलाकार शौकत आजमी की देखरेख उनकी बेटी शबाना आजमी और बेटे बाबा आजमी ने की। बाबा आजमी हिंदी फिल्मों के एक प्रमुख सिनेमाटोग्राफर हैं।

    रंगमंच की प्रख्यात कलाकार शौकत आजमी की देखरेख उनकी बेटी शबाना आजमी और बेटे बाबा आजमी ने की। बाबा आजमी हिंदी फिल्मों के एक प्रमुख सिनेमाटोग्राफर हैं।

  • शौकत आजमी के अंतिम दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शनिवार सुबह से ही उनके आवास स्थल पर बॉलीवुड हस्तियों का तांता लगा रहा।

    शौकत आजमी के अंतिम दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शनिवार सुबह से ही उनके आवास स्थल पर बॉलीवुड हस्तियों का तांता लगा रहा।

  • शौकत आजमी की पोती अभिनेत्री तब्बू ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त कीं और मॉडल-अभिनेत्री सैयामी खेर (शबाना आजमी की भतीजी) ने भी इस दुखद घटना पर शोक जताया।

    शौकत आजमी की पोती अभिनेत्री तब्बू ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त कीं और मॉडल-अभिनेत्री सैयामी खेर (शबाना आजमी की भतीजी) ने भी इस दुखद घटना पर शोक जताया।

  • अमिताभ बच्चन, रेखा, उर्मिला मातोंडकर, निर्माता बोनी कपूर, अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक और डिजाइनर मनीष मल्होत्रा सहित और भी कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

    अमिताभ बच्चन, रेखा, उर्मिला मातोंडकर, निर्माता बोनी कपूर, अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक और डिजाइनर मनीष मल्होत्रा सहित और भी कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

  • शौकत कैफी के नाम से भी जानी जाने वाली, आजमी को 'उमराव जान', 'बाजार' और 'सलाम बॉम्बे' जैसी यादगार फिल्मों में काम के लिए जाना जाता था।

    शौकत कैफी के नाम से भी जानी जाने वाली, आजमी को 'उमराव जान', 'बाजार' और 'सलाम बॉम्बे' जैसी यादगार फिल्मों में काम के लिए जाना जाता था।

  • फरहान अख्तर अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर के साथ पहुंचे।

    फरहान अख्तर अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर के साथ पहुंचे।