1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. बॉलीवुड
  5. पूरे खानदान का फिल्मों में दबदबा होने के बावजूद इन 8 स्टार किड्स ने फिल्मों से बनाए रखी दूरी

पूरे खानदान का फिल्मों में दबदबा होने के बावजूद इन 8 स्टार किड्स ने फिल्मों से बनाए रखी दूरी

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Updated on: July 28, 2020 12:47 IST
  • सिनेमाजगत में ऐसे कई खानदान हैं जिनकी कई पीढ़ियों ने बॉलीवुड में काम किया। यानी कि सिर्फ मां-बाप ही नहीं बल्कि उनके दादा और परदादा का भी फिल्मों से कनेक्शन जुड़ा हुआ है। इन खानदानों में कपूर, बच्चन और नबाव खानदान सबसे ज्यादा मशहूर हैं। बावजूद इसके कई स्टार किड्स ऐसे हैं जिन्होंने इस खानदानी परंपरा को नहीं अपनाया और सिनेमा से दूर अपना करियर बनाया। जानें उन स्टार किड्स के बारे में जिन्होंने परिवार का सिनेमा में दबदबा होने के बावजूद अपनी अलग पहचान बनाई। 
 
    Image Source : Instagram/OFFICIAL ACCOUNT

    सिनेमाजगत में ऐसे कई खानदान हैं जिनकी कई पीढ़ियों ने बॉलीवुड में काम किया। यानी कि सिर्फ मां-बाप ही नहीं बल्कि उनके दादा और परदादा का भी फिल्मों से कनेक्शन जुड़ा हुआ है। इन खानदानों में कपूर, बच्चन और नबाव खानदान सबसे ज्यादा मशहूर हैं। बावजूद इसके कई स्टार किड्स ऐसे हैं जिन्होंने इस खानदानी परंपरा को नहीं अपनाया और सिनेमा से दूर अपना करियर बनाया। जानें उन स्टार किड्स के बारे में जिन्होंने परिवार का सिनेमा में दबदबा होने के बावजूद अपनी अलग पहचान बनाई। 

     

  • ऋषि कपूर और नीतू कपूर का बेटा रणबीर कपूर जहां सिनेमाजगत का चमकता सितारा है तो वहीं रिद्धिमा ने फिल्मों से दूरी बनाए रखी है। रिद्धिमा एक मशहूर ज्वेलरी डिजाइनर हैं। रिद्धिमा लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं हालांकि वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। रिद्धिमा ने भरत साहनी से शादी की है। भरत दिल्ली के रहने वाले हैं और बिजनेसमैन हैं। 
 
    Image Source : Instagram/RIDDHIMAKAPOORSAHMIOFFICIAL

    ऋषि कपूर और नीतू कपूर का बेटा रणबीर कपूर जहां सिनेमाजगत का चमकता सितारा है तो वहीं रिद्धिमा ने फिल्मों से दूरी बनाए रखी है। रिद्धिमा एक मशहूर ज्वेलरी डिजाइनर हैं। रिद्धिमा लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं हालांकि वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। रिद्धिमा ने भरत साहनी से शादी की है। भरत दिल्ली के रहने वाले हैं और बिजनेसमैन हैं। 

     

  • अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा बच्चन भी लाइमलाइट से दूर रहती हैं। परिवार का फिल्मी कनेक्शन होने के बावजूद श्वेता ने बॉलीवुड से दूर रहना ही सही समझा। श्वेता ज्वेलरी डिजाइनर हैं। 
 
    Image Source : Instagram/SHWETABACHCHAN

    अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा बच्चन भी लाइमलाइट से दूर रहती हैं। परिवार का फिल्मी कनेक्शन होने के बावजूद श्वेता ने बॉलीवुड से दूर रहना ही सही समझा। श्वेता ज्वेलरी डिजाइनर हैं। 

     

  • संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त भी फिल्मों से दूर है। त्रिशाला विदेश में रहती हैं और अक्सर संजय दत्त से मिलने भारत आती रहती हैं। त्रिशाला सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट की वजह से सुर्खियों में रहती है। 
 
    Image Source : Instagram/SANJAYDUTT

    संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त भी फिल्मों से दूर है। त्रिशाला विदेश में रहती हैं और अक्सर संजय दत्त से मिलने भारत आती रहती हैं। त्रिशाला सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट की वजह से सुर्खियों में रहती है। 

     

  • सुदेश ओबरॉय की बेटी और विवेक ओबेरॉय की बहन मेघना ओबेरॉय भी फिल्मों से दूर हैं। फिल्मों के अलावा मेघना लाइमलाइट से भी दूर रहना ही पसंद करती हैं।
 
    Image Source : Instagram/VIVEK OBEROI

    सुदेश ओबरॉय की बेटी और विवेक ओबेरॉय की बहन मेघना ओबेरॉय भी फिल्मों से दूर हैं। फिल्मों के अलावा मेघना लाइमलाइट से भी दूर रहना ही पसंद करती हैं।

     

  • आलिया भट्ट बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं। वहीं उनकी बड़ी बहन शाहीन लाइम लाइट से दूर रहती हैं। 
    Image Source : Instagram/SHAHEEN BHATT

    आलिया भट्ट बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं। वहीं उनकी बड़ी बहन शाहीन लाइम लाइट से दूर रहती हैं। 

  • जैकी श्रॉफ की बेटी और टाइगर की बहन कृष्णा श्रॉफ भी फिल्मों से दूर है। कृष्णा बतौर प्रोफेशन जिम ट्रेनर हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर अपने बोल्ड तस्वीरों की वजह से हमेशा लाइमलाइट में बनी रहती हैं। 
    Image Source : Instagram/KRISHNUSHROFF

    जैकी श्रॉफ की बेटी और टाइगर की बहन कृष्णा श्रॉफ भी फिल्मों से दूर है। कृष्णा बतौर प्रोफेशन जिम ट्रेनर हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर अपने बोल्ड तस्वीरों की वजह से हमेशा लाइमलाइट में बनी रहती हैं। 

  • सुनील दत्त और नरगिस की दोनों बेटियां फिल्मों से दूर हैं। हालांकि इन दोनों की शादी बॉलीवुड के जाने माने सितारों से ही हुई है। बावजूद इसके नम्रता और प्रिया दत्त ने फिल्मों से दूरी बनाए रखी है। प्रिया दत्त राजनीति में सक्रिय हैं। 
    Image Source : Instagram/SANJAYDUTT

    सुनील दत्त और नरगिस की दोनों बेटियां फिल्मों से दूर हैं। हालांकि इन दोनों की शादी बॉलीवुड के जाने माने सितारों से ही हुई है। बावजूद इसके नम्रता और प्रिया दत्त ने फिल्मों से दूरी बनाए रखी है। प्रिया दत्त राजनीति में सक्रिय हैं। 

Next Photo Gallery
X