Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. जारी हुई सबसे ज्यदा टेंशन देने वाली नौकरियों की लिस्ट

जारी हुई सबसे ज्यदा टेंशन देने वाली नौकरियों की लिस्ट

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2016 13:23 IST
  • आर्मी, वायुसेना, और नेवी को सबसे ज्यादा टेंशन देने वाली नौकरियों की गिनती में रखा गया हैं।बर्फीले इलाकों में माइनस तापमान से लेकर रेतीले इलाको की भीषण गर्मी जवानो के लिए खतरा बन जाती हैं।  इसी कारण ऐसी नौकरी को 84.78 की स्कोर मिला हैं।
    आर्मी, वायुसेना, और नेवी को सबसे ज्यादा टेंशन देने वाली नौकरियों की गिनती में रखा गया हैं।बर्फीले इलाकों में माइनस तापमान से लेकर रेतीले इलाको की भीषण गर्मी जवानो के लिए खतरा बन जाती हैं। इसी कारण ऐसी नौकरी को 84.78 की स्कोर मिला हैं।
  • सेना, वायुसेवा के अलावा भी फायरमैन की नौकरी में भी जान से हाथ धोने का खतरा बराबर बना रहता हैं। ऊंची इमारतो पर आग बुझाना, आग में फंसे लोगो को निकालने के खतरे से इनको टेंशन के लेवल पर 60.59 का स्कोर मिला हैं।
    सेना, वायुसेवा के अलावा भी फायरमैन की नौकरी में भी जान से हाथ धोने का खतरा बराबर बना रहता हैं। ऊंची इमारतो पर आग बुझाना, आग में फंसे लोगो को निकालने के खतरे से इनको टेंशन के लेवल पर 60.59 का स्कोर मिला हैं।
  • एयरलाइन के पायलट के काम के घंटे सबसे ज्यादा होते हैं। इंटरनेशनल फ्लाइट में कई बार वह लगातार 15 20 घंटे तक काम करते हैं। इसके अलावा एयरलाइन क्रैश होने, हाइजैक होने जैसे हालातों में जान का खतरा बना रहता हैं। इसी कारण इसको 60.46 स्कोर मिला हैं।
    एयरलाइन के पायलट के काम के घंटे सबसे ज्यादा होते हैं। इंटरनेशनल फ्लाइट में कई बार वह लगातार 15 20 घंटे तक काम करते हैं। इसके अलावा एयरलाइन क्रैश होने, हाइजैक होने जैसे हालातों में जान का खतरा बना रहता हैं। इसी कारण इसको 60.46 स्कोर मिला हैं।
  • पुलिस की नौकरी में काम के घंटे सबसे ज्यादा होते हैं। इन्हें कई बार 24 घटें से भी ज्यादा काम करना पड़ सकता हैं। इसी कारण इस नौकरी को टेंशन लेवल पर 53.82 अंक मिले हैं।
    पुलिस की नौकरी में काम के घंटे सबसे ज्यादा होते हैं। इन्हें कई बार 24 घटें से भी ज्यादा काम करना पड़ सकता हैं। इसी कारण इस नौकरी को टेंशन लेवल पर 53.82 अंक मिले हैं।
  • इंवेंट अॉर्गनाइज करने वाले की जॉब सबसे ज्यादा टेंशन देने वाली होती हैं। इसे क्लाइंट के मुताबिक मींटिग को सफल बनाने की टेंशन सबसे ज्यादा होती हैं। इंवेट मैनेजर की नौकरी को टेंशन के लेवल पर 49.93 अंक मिले हैं।
    इंवेंट अॉर्गनाइज करने वाले की जॉब सबसे ज्यादा टेंशन देने वाली होती हैं। इसे क्लाइंट के मुताबिक मींटिग को सफल बनाने की टेंशन सबसे ज्यादा होती हैं। इंवेट मैनेजर की नौकरी को टेंशन के लेवल पर 49.93 अंक मिले हैं।
  • पब्लिक रिलेशन एक्जीक्यूटिव में मीडिया और क्लाइंट के बीच तालमेल बैठाना बहुत जरूरी होता हैं जिसमें काफी टेंशन भी होती हैं। इसी वजह से इसको 48.46 का स्कोर मिला हैं।
    पब्लिक रिलेशन एक्जीक्यूटिव में मीडिया और क्लाइंट के बीच तालमेल बैठाना बहुत जरूरी होता हैं जिसमें काफी टेंशन भी होती हैं। इसी वजह से इसको 48.46 का स्कोर मिला हैं।
  • सीनियर लेवल पर सेल्स के टारगेट समय पर पूरा करना ही होता हैं तथा इसकी पूरी प्लानिंग बनाने वाला काम सबसे ज्यादा टेंशन बढ़ाने वाला काम हैं। इसी कारण 47.46 स्कोर मिला हैं।
    सीनियर लेवल पर सेल्स के टारगेट समय पर पूरा करना ही होता हैं तथा इसकी पूरी प्लानिंग बनाने वाला काम सबसे ज्यादा टेंशन बढ़ाने वाला काम हैं। इसी कारण 47.46 स्कोर मिला हैं।
  • ब्रॉडकास्टर की नौकरी भी सबसे ज्यादा टेंशन देने वाली नौकरी की लिस्ट में से एक हैं।कम समय में सही और सटीक काम करना टेंशन का कारण बनता हैं। इसी लिए 47.30 का स्कोर मिला हैं।
    ब्रॉडकास्टर की नौकरी भी सबसे ज्यादा टेंशन देने वाली नौकरी की लिस्ट में से एक हैं।कम समय में सही और सटीक काम करना टेंशन का कारण बनता हैं। इसी लिए 47.30 का स्कोर मिला हैं।
  •  रिपोर्टिंग की नौकरी भी सबसे ज्यादा  टेशन देने वाला काम करती हैं इस नौकरी में घटती और बढ़ती प्रतियोगिता के कारण टेंशन काफी बढ़ती हैं। इसीलिए इसको 46.76 का स्कोर मिला हैं।
    रिपोर्टिंग की नौकरी भी सबसे ज्यादा टेशन देने वाला काम करती हैं इस नौकरी में घटती और बढ़ती प्रतियोगिता के कारण टेंशन काफी बढ़ती हैं। इसीलिए इसको 46.76 का स्कोर मिला हैं।