Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इनक्रेडिबल इंडिय
  4. बसंत में छाया मुंबई की सड़कों पर गुलाबी निखार, फूलों की चादर से गुलज़ार हुई मायानगरी, देखें तस्वीरें

बसंत में छाया मुंबई की सड़कों पर गुलाबी निखार, फूलों की चादर से गुलज़ार हुई मायानगरी, देखें तस्वीरें

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam Updated on: February 13, 2023 15:22 IST
  • देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के ईस्टर्न एक्सप्रेस वे पर इन दिनों गुलाबी निखारा छाया हुआ है। यहां का नज़ारा देखकर आपको लगेगा कि आप विदेश में आ गए हैं।
    Image Source : INSTAGRAM/ @STARRYEYES
    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के ईस्टर्न एक्सप्रेस वे पर इन दिनों गुलाबी निखारा छाया हुआ है। यहां का नज़ारा देखकर आपको लगेगा कि आप विदेश में आ गए हैं।
  • मुंबई के विक्रोली में खूबसूरत गुलाबी कलर के फूलों वाले पेड़ लगाए गए हैं, जो इन दिनों लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। ये फूल कोरिया में पाए जाते हैं। इन पेड़ों के फूलों में खुशबू नहीं होती लेकिन खिलने के बाद इनसे नज़रे हटाना मुश्किल होता है।
    Image Source : INSTAGRAM/ @STARRYEYES
    मुंबई के विक्रोली में खूबसूरत गुलाबी कलर के फूलों वाले पेड़ लगाए गए हैं, जो इन दिनों लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। ये फूल कोरिया में पाए जाते हैं। इन पेड़ों के फूलों में खुशबू नहीं होती लेकिन खिलने के बाद इनसे नज़रे हटाना मुश्किल होता है।
  • जनवरी और फरवरी के महीने में इन पेड़ों पर फूलों जलवा देखते ही बनता है। इनकी खूबसूरती के मुंबईकर दीवाने हो गए हैं। इनकी खूबसूरती से मंत्रमुग्ध लोग इसे गुलाबी फूलों का पेड़ कह रहे हैं।
    Image Source : INSTAGRAM/ @STARRYEYES
    जनवरी और फरवरी के महीने में इन पेड़ों पर फूलों जलवा देखते ही बनता है। इनकी खूबसूरती के मुंबईकर दीवाने हो गए हैं। इनकी खूबसूरती से मंत्रमुग्ध लोग इसे गुलाबी फूलों का पेड़ कह रहे हैं।
  • मुंबई की इस सड़क पर आकर ऐसा लगता है मानों कोरिया में आ गए हों। एक तरफ चलती गाड़ियां और दूसरी तरफ इन खूबसूरती पेड़ों का फूल सबका दिल जीत ले रहे हैं। सड़क पर इस प्रजाति के सौ से ज्यादा पेड़ लगे होने की वजह से चारों ओर फूलों की गुलाबी चादर फैली हुई है।
    Image Source : INSTAGRAM/ @STARRYEYES
    मुंबई की इस सड़क पर आकर ऐसा लगता है मानों कोरिया में आ गए हों। एक तरफ चलती गाड़ियां और दूसरी तरफ इन खूबसूरती पेड़ों का फूल सबका दिल जीत ले रहे हैं। सड़क पर इस प्रजाति के सौ से ज्यादा पेड़ लगे होने की वजह से चारों ओर फूलों की गुलाबी चादर फैली हुई है।
  • हाईवे पर मौजूद इन 25 से 30 फूट ऊंचे पेड़ों में बसंत ऋतू  की बहार देखते ही बन रही है
    Image Source : INSTAGRAM/ @STARRYEYES
    हाईवे पर मौजूद इन 25 से 30 फूट ऊंचे पेड़ों में बसंत ऋतू की बहार देखते ही बन रही है