Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. Lybrate के बोट से बीमार लोग अब फेसबुक मेसेंजर पर ले सकेंगे डॉक्टर से सलाह

Lybrate के बोट से बीमार लोग अब फेसबुक मेसेंजर पर ले सकेंगे डॉक्टर से सलाह

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 04, 2016 18:30 IST
  • जब भी हम बीमार पड़ते हैं तो हर छोटी-छोटी चींजों के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई जरूररत नहीं हैं।
    जब भी हम बीमार पड़ते हैं तो हर छोटी-छोटी चींजों के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई जरूररत नहीं हैं।
  • क्योंकि अब आप फेसबुक के जरिए अपने डॉक्टर से बात कर सकते हैं। आपको कहीं दूर जाने की कोई जरूरत नहीं पडेगी।
    क्योंकि अब आप फेसबुक के जरिए अपने डॉक्टर से बात कर सकते हैं। आपको कहीं दूर जाने की कोई जरूरत नहीं पडेगी।
  • फेसबुक में एक नया मैसेंजर बॉट के आने से यह सब संभव हो पाया है। फेसबुक ने अपने डेनलपर्स के लिए पिछले महीने एक चैटबॉक्स पेश किया था।
    फेसबुक में एक नया मैसेंजर बॉट के आने से यह सब संभव हो पाया है। फेसबुक ने अपने डेनलपर्स के लिए पिछले महीने एक चैटबॉक्स पेश किया था।
  • डॉक्टर से ऑनलाइन कंसल्ट करने वाले प्लेटफॉर्म लाइब्रेट ने अपने लाइब्रेट बॉट केबारे में ऐलान किया है।
    डॉक्टर से ऑनलाइन कंसल्ट करने वाले प्लेटफॉर्म लाइब्रेट ने अपने लाइब्रेट बॉट केबारे में ऐलान किया है।
  • लाइब्रेट बॉट आपकी मैसेंजर लिस्ट में दिखाई देगा। इसके जरिए आप डॉक्टर से अपनी सेहत से संबंधित बाते पूछ सकते हैं। किसी भी दिक्कत के बारे में बिना हिचकिचाए बात कर सकते हैं। आपको कुछ ही समय पर आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा।
    लाइब्रेट बॉट आपकी मैसेंजर लिस्ट में दिखाई देगा। इसके जरिए आप डॉक्टर से अपनी सेहत से संबंधित बाते पूछ सकते हैं। किसी भी दिक्कत के बारे में बिना हिचकिचाए बात कर सकते हैं। आपको कुछ ही समय पर आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा।
  • जो लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए यह सर्विस एकद म फ्री है। इससे जुडने के लिए आपको अपना अकाउंट ऑन करना होगा। उसके बाद एम डॉट एमई लाइब्रेट के लिंक पर क्लिक करना होगा। फेसबुक ने बॉट के साथ-साथ हेल्थ क्विज को भी  मैसेंजर में इंटीग्रेट किया है।
    जो लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए यह सर्विस एकद म फ्री है। इससे जुडने के लिए आपको अपना अकाउंट ऑन करना होगा। उसके बाद एम डॉट एमई लाइब्रेट के लिंक पर क्लिक करना होगा। फेसबुक ने बॉट के साथ-साथ हेल्थ क्विज को भी मैसेंजर में इंटीग्रेट किया है।