Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. अचानक टूटा ब्रिज और मातम में बदल गया छठ का महापर्व, देखें हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

अचानक टूटा ब्रिज और मातम में बदल गया छठ का महापर्व, देखें हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1 Updated on: October 31, 2022 6:48 IST
  • गुजरात के मोरबी शहर में मच्छू नदी पर बना ब्रिज टूटने से बड़ा हादसा हो गया। ब्रिज पर खड़े कई लोग नदी में गिर गए। इस हादसे में अब तक 143 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हादसे के वक्त ब्रिज पर ज्यादा तादाद में लोग मौजूद थे। ये ब्रिज करीब एक सदी पुराना है, जिसे हाल ही में मरम्मत के बाद पांच दिन पहले ही जनता के लिए फिर से खोला गया था।
    Image Source : IndiaTv
    गुजरात के मोरबी शहर में मच्छू नदी पर बना ब्रिज टूटने से बड़ा हादसा हो गया। ब्रिज पर खड़े कई लोग नदी में गिर गए। इस हादसे में अब तक 143 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हादसे के वक्त ब्रिज पर ज्यादा तादाद में लोग मौजूद थे। ये ब्रिज करीब एक सदी पुराना है, जिसे हाल ही में मरम्मत के बाद पांच दिन पहले ही जनता के लिए फिर से खोला गया था।
  • लोगों का वजन इतना था कि केबल पुल अचानक टूट गया और लोग सीधे नदी में गिर गए। ये हादसा रविवार शाम के समय हुआ, जब लोग छठ मना रहे थे। उस वक्त पुल पर 400-500 लोग मौजूद थे। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस मौके पर हैं। बचाव कार्य जारी है।
    Image Source : IndiaTv
    लोगों का वजन इतना था कि केबल पुल अचानक टूट गया और लोग सीधे नदी में गिर गए। ये हादसा रविवार शाम के समय हुआ, जब लोग छठ मना रहे थे। उस वक्त पुल पर 400-500 लोग मौजूद थे। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस मौके पर हैं। बचाव कार्य जारी है।
  • NDRF के निदेशक अतुल करवाल ने बताया कि NDRF की तीन टीमें मोरबी के लिए रवाना हुई हैं। गांधीनगर और वडोदरा से तीन टीमें रवाना की गई हैं। बता दें कि पिछले 7 महीने से इस ब्रिज की मरम्मत चल रही थी। रेनोवेशन का काम एक ट्रस्ट ने किया था।
    Image Source : IndiaTv
    NDRF के निदेशक अतुल करवाल ने बताया कि NDRF की तीन टीमें मोरबी के लिए रवाना हुई हैं। गांधीनगर और वडोदरा से तीन टीमें रवाना की गई हैं। बता दें कि पिछले 7 महीने से इस ब्रिज की मरम्मत चल रही थी। रेनोवेशन का काम एक ट्रस्ट ने किया था।
  • 
बताया जा रहा है कि मोरबी के इस झूलते ब्रिज को नगरपालिका से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला था, लेकिन फिर भी ब्रिज चालू कर दिया गया। मोरबी पहुंचने के बाद स्थानीय विधायक व गुजरात सरकार में मंत्री बृजेश मेरजा ने तब 60 से ज्यादा लोगों की मौत का दावा किया था।
    Image Source : IndiaTv
    बताया जा रहा है कि मोरबी के इस झूलते ब्रिज को नगरपालिका से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला था, लेकिन फिर भी ब्रिज चालू कर दिया गया। मोरबी पहुंचने के बाद स्थानीय विधायक व गुजरात सरकार में मंत्री बृजेश मेरजा ने तब 60 से ज्यादा लोगों की मौत का दावा किया था।
  • रविवार शाम को बड़ी संख्या में लोग छठ के मौके पर अपने परिवारों के साथ यहां पहुंचे थे। वहीं, इतने समय बाद पुल खुलने की वजह से लोग यहां तस्वीरें और सेल्फी लेने के लिए भी पहुंचे थे।
    Image Source : IndiaTv
    रविवार शाम को बड़ी संख्या में लोग छठ के मौके पर अपने परिवारों के साथ यहां पहुंचे थे। वहीं, इतने समय बाद पुल खुलने की वजह से लोग यहां तस्वीरें और सेल्फी लेने के लिए भी पहुंचे थे।
  • हादसे के बाद केबल ब्रिज की कई तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें देखा जा सकता है कि ब्रिज बीच से टूटकर नदी में गिर गया है। ब्रिज टूटने के बाद कई लोग बीच में भी फंस गए।
    Image Source : IndiaTv
    हादसे के बाद केबल ब्रिज की कई तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें देखा जा सकता है कि ब्रिज बीच से टूटकर नदी में गिर गया है। ब्रिज टूटने के बाद कई लोग बीच में भी फंस गए।
  • हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की। उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने की मांग की। उन्होंने स्थिति की बारीकी और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है।
    Image Source : ANI
    हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की। उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने की मांग की। उन्होंने स्थिति की बारीकी और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है।