Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने बिना रुके लगातार खेले सबसे ज्यादा वनडे मैच

3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने बिना रुके लगातार खेले सबसे ज्यादा वनडे मैच

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2020 19:19 IST
  • वर्ल्ड क्रिकेट में हर एक खिलाडी का सपना होता है कि वो अपने देश की टीम में ना सिर्फ जगह बनाए बल्कि लंबे समय तक टीम का अहम् हिस्सा भी बने रहे। जिसके लिए उसे टीम में आते ही अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतना होता है। बल्कि उसमें निरंतरता भी दिखानी होती है। तब जाकर खिलाड़ी टीम का प्रमुख अंश बनता है। इस तरह हम आपको बतायेंगे 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो बिना रुके अपने देश की टीम के लिए लगातार सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलें।  
    Image Source : Getty

    वर्ल्ड क्रिकेट में हर एक खिलाडी का सपना होता है कि वो अपने देश की टीम में ना सिर्फ जगह बनाए बल्कि लंबे समय तक टीम का अहम् हिस्सा भी बने रहे। जिसके लिए उसे टीम में आते ही अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतना होता है। बल्कि उसमें निरंतरता भी दिखानी होती है। तब जाकर खिलाड़ी टीम का प्रमुख अंश बनता है। इस तरह हम आपको बतायेंगे 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो बिना रुके अपने देश की टीम के लिए लगातार सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलें।  

  • वनडे क्रिकेट में जब भी किसी रिकॉर्ड की बात की जाती है तो सबसे पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। साल 1989 में डेब्यू करने वाले सचिन ने टीम इंडिया के लिए 1990 से 1998 तक लगातार 185 वनडे मैच बिना रुके खेलें। जो कि अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। 
    Image Source : Getty Images

    वनडे क्रिकेट में जब भी किसी रिकॉर्ड की बात की जाती है तो सबसे पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। साल 1989 में डेब्यू करने वाले सचिन ने टीम इंडिया के लिए 1990 से 1998 तक लगातार 185 वनडे मैच बिना रुके खेलें। जो कि अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। 

  • इस कड़ी में सचिन के बाद नाम आता है ज़िम्बाब्वे के महान बल्लेबाज एंडी फ्लावर का, जिन्होंने 1992 में डेब्यू किया और उसके बाद फिर 2001 तक कभी टीम से बाहर नहीं हुए और लगातार वनडे क्रिकेट खेलते चले गए। इस बीच फ्लावर ने 172 वनडे मैच खेलें। जिसके चलते वो इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। एंडी ने अपने देश ज़िम्बाब्वे के लिए कुल 213 वनडे मैच खेले। 
    Image Source : Getty

    इस कड़ी में सचिन के बाद नाम आता है ज़िम्बाब्वे के महान बल्लेबाज एंडी फ्लावर का, जिन्होंने 1992 में डेब्यू किया और उसके बाद फिर 2001 तक कभी टीम से बाहर नहीं हुए और लगातार वनडे क्रिकेट खेलते चले गए। इस बीच फ्लावर ने 172 वनडे मैच खेलें। जिसके चलते वो इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। एंडी ने अपने देश ज़िम्बाब्वे के लिए कुल 213 वनडे मैच खेले 

  • इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नाम आता है साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैन्सी क्रोनिये का, जिनका डेब्यू भी साल 1992 में हुआ था। मगर उन्होंने साल 1993 से लेकर 2000 तक लगातार 162 वनडे मैच खेलें। जबकि पूरे करियर की बात करें तो हैंसी ने कुल 188 वनडे मैच खेले हैं।
    Image Source : Getty

    इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नाम आता है साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैन्सी क्रोनिये का, जिनका डेब्यू भी साल 1992 में हुआ था। मगर उन्होंने साल 1993 से लेकर 2000 तक लगातार 162 वनडे मैच खेलें। जबकि पूरे करियर की बात करें तो हैंसी ने कुल 188 वनडे मैच खेले हैं।