Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ENG vs WI: क्रिकेट की वापसी में बारिश ने डाला खलल, इंग्लिश बल्लेबाजों ने संभाली पारी

ENG vs WI: क्रिकेट की वापसी में बारिश ने डाला खलल, इंग्लिश बल्लेबाजों ने संभाली पारी

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 08, 2020 23:37 IST
  • कोरोना वायरस महामारी के बीच साउथैम्पटन के एजिस बाउल में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई को टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ। इसी के साथ 117 दिन से ठप्प पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई।
 
    Image Source : GETTY

    कोरोना वायरस महामारी के बीच साउथैम्पटन के एजिस बाउल में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई को टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ। इसी के साथ 117 दिन से ठप्प पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई।

     

  • इस मैच के शुरू होने से पहले ही बारिश होने लगी जिसके चलते मैच का पहला सत्र बारिश के कारण धुल गया। इसी कारण टॉस में भी देरी हुई और एक भी गेंद फेंके लंच का ऐलान कर दिया गया। इसके बाद इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
    Image Source : Getty

    इस मैच के शुरू होने से पहले ही बारिश होने लगी जिसके चलते मैच का पहला सत्र बारिश के कारण धुल गया। इसी कारण टॉस में भी देरी हुई और एक भी गेंद फेंके लंच का ऐलान कर दिया गया। इसके बाद इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

  • बारिश थमने के बाद दोनों टीमें मैदान पर उतरी और मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में घुटने के बल बैठकर नस्लवाद का विरोध किया। 
    Image Source : Getty

    बारिश थमने के बाद दोनों टीमें मैदान पर उतरी और मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में घुटने के बल बैठकर नस्लवाद का विरोध किया। 

  • पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और डॉम सिब्ले विंडीज गेंदबाज शैनन गैब्रियल की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 
    Image Source : Getty Images

    पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और डॉम सिब्ले विंडीज गेंदबाज शैनन गैब्रियल की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 

  • इसके बाद बर्न्‍स और डेनली ने पारी को संभाला। इस बीच बारिश लगातार मैच में बाधा डालती रही। पहले दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में चायकाल के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाने तक 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे।
    Image Source : Getty

    इसके बाद बर्न्‍स और डेनली ने पारी को संभाला। इस बीच बारिश लगातार मैच में बाधा डालती रही। पहले दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में चायकाल के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाने तक 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे।