Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. HBD Suryakumar Yadav: 30 साल की उम्र में डेब्यू कर सूर्या बने टी20 के बादशाह, यहां देखें कुछ रिकॉर्ड

HBD Suryakumar Yadav: 30 साल की उम्र में डेब्यू कर सूर्या बने टी20 के बादशाह, यहां देखें कुछ रिकॉर्ड

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: September 14, 2023 13:33 IST
  • भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज (14 सितंबर) अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 14 सितंबर 1990 को हुआ था। सूर्या को भारत में मिस्टर 360 के नाम से जाना जाता है।
    Image Source : India TV
    भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज (14 सितंबर) अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 14 सितंबर 1990 को हुआ था। सूर्या को भारत में मिस्टर 360 के नाम से जाना जाता है।
  • सूर्याकुमार यादव ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत काफी देरी से की थी। 30 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्या ने अपने छोटे के इंटरनेशनल करियर में अब तक कई बड़े रिकॉर्ड बना या तोड़ भी दिए हैं।
    Image Source : Getty
    सूर्याकुमार यादव ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत काफी देरी से की थी। 30 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्या ने अपने छोटे के इंटरनेशनल करियर में अब तक कई बड़े रिकॉर्ड बना या तोड़ भी दिए हैं।
  • सूर्या ने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी छाप छोड़ दी है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा था। सूर्या के नाम टी20 इंटरनेशनल में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं।
    Image Source : Getty
    सूर्या ने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी छाप छोड़ दी है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा था। सूर्या के नाम टी20 इंटरनेशनल में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं।
  • सूर्या इस वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। हालांकि टी20 के अलावा अन्य फॉर्मेट में सूर्या अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। आइए आज सूर्या के कुछ खास टी20 रिकॉर्ड पर एक नजर डालें।
    Image Source : Getty
    सूर्या इस वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। हालांकि टी20 के अलावा अन्य फॉर्मेट में सूर्या अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। आइए आज सूर्या के कुछ खास टी20 रिकॉर्ड पर एक नजर डालें।
  • सूर्या के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 12 प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। सूर्या विराट कोहली और मोहम्मद नबी के बाद सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच खिताब जीतने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty
    सूर्या के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 12 प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। सूर्या विराट कोहली और मोहम्मद नबी के बाद सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच खिताब जीतने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।
  • सूर्या ने टी20 इंटरनेशनल के 53 मैचों में 172.20 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1841 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट दुनिया के सभी बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा का है। (कम से कम 50 पारियां)
    Image Source : Getty
    सूर्या ने टी20 इंटरनेशनल के 53 मैचों में 172.20 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1841 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट दुनिया के सभी बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा का है। (कम से कम 50 पारियां)