1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. खूबसूरत तस्वीरों के जरिए देखें कैसे भारत ने एडिलेड वनडे में दी ऑस्ट्रेलिया को मात!

खूबसूरत तस्वीरों के जरिए देखें कैसे भारत ने एडिलेड वनडे में दी ऑस्ट्रेलिया को मात!

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: January 15, 2019 18:47 IST
  • तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
    1/10

    तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

  • भारत की टीम में एक बदलाव हुआ। खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज टीम में शामिल हुए। सिराज का यह डेब्यू मैच था।
    2/10

    भारत की टीम में एक बदलाव हुआ। खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज टीम में शामिल हुए। सिराज का यह डेब्यू मैच था।

  • भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिए। भुवी ने इस मैच में 10 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट लिए।
    3/10

    भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिए। भुवी ने इस मैच में 10 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट लिए।

  • लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श ने दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों की खूब धुनाई की। इस मैच में मार्श ने अपने वनडे करियर का 7वां शतक जड़ा और टीम को 298 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।
    4/10

    लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श ने दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों की खूब धुनाई की। इस मैच में मार्श ने अपने वनडे करियर का 7वां शतक जड़ा और टीम को 298 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

  • 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार रही। धवन और रोहित ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े।
    5/10

    299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार रही। धवन और रोहित ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

  • लेकिन 101 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों को आउट कर मैच में वापसी की। जब रोहित आउट हुए तो भारत को 198 रनों की जरूरत थी।
    6/10

    लेकिन 101 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों को आउट कर मैच में वापसी की। जब रोहित आउट हुए तो भारत को 198 रनों की जरूरत थी।

  • लेकिन क्रीज पर खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले अंबाति रायुडू और फिर महेंद्र सिंह धोनी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। इस दौरान कोहली ने अपने वनडे करियर का 39वां शतक भी जड़ा।
    7/10

    लेकिन क्रीज पर खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले अंबाति रायुडू और फिर महेंद्र सिंह धोनी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। इस दौरान कोहली ने अपने वनडे करियर का 39वां शतक भी जड़ा।

  • लेकिन 104 के निजी स्कोर पर जब कोहली आउट हुए तो लगने लगा कि ऑस्ट्रेलिया ये मैच अपनी ओर खींच लेगी। कोहली जब आउट हुए तब भारत को 38 गेंदों पर 57 रनों की जरूरत थी।
    8/10

    लेकिन 104 के निजी स्कोर पर जब कोहली आउट हुए तो लगने लगा कि ऑस्ट्रेलिया ये मैच अपनी ओर खींच लेगी। कोहली जब आउट हुए तब भारत को 38 गेंदों पर 57 रनों की जरूरत थी।

  • लेकिन तब धोनी मैचिक चला और धोनी ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को जीत के नजदीक पुहंचाया। धोनी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। ौ
    9/10

    लेकिन तब धोनी मैचिक चला और धोनी ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को जीत के नजदीक पुहंचाया। धोनी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। ौ

  • धोनी ने अगली ही गेंद पर एक रन चुराकर भारत की झोली में जीत डाल दी। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। 
    10/10

    धोनी ने अगली ही गेंद पर एक रन चुराकर भारत की झोली में जीत डाल दी। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। 

Next Photo Gallery
X