Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के मैच में बना बड़ा कीर्तिमान, IPL इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के मैच में बना बड़ा कीर्तिमान, IPL इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey Published on: April 23, 2024 14:41 IST
  • आईपीएल के 17वें सीजन के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत देखने को मिली जिसमें राजस्थान की टीम ने मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी में संदीप शर्मा ने जहां 5 विकेट हासिल किए तो वहीं बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 104 रनों की नाबाद शतकीय पारी देखने को मिली। ये मैच आईपीएल की रिकॉर्ड बुक में भी दर्ज हो गया जिसमें तीसरी बार एक बड़ा कीर्तिमान बनते हुए देखने को मिला।
    Image Source : AP
    आईपीएल के 17वें सीजन के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत देखने को मिली जिसमें राजस्थान की टीम ने मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी में संदीप शर्मा ने जहां 5 विकेट हासिल किए तो वहीं बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 104 रनों की नाबाद शतकीय पारी देखने को मिली। ये मैच आईपीएल की रिकॉर्ड बुक में भी दर्ज हो गया जिसमें तीसरी बार एक बड़ा कीर्तिमान बनते हुए देखने को मिला।
  • आईपीएल में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब किसी मैच में एक ही टीम की तरफ से गेंदबाज ने 5 विकेट हॉल लिया तो वहीं बल्लेबाजी में शतक देखने को मिला। संदीप शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में अपने 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किए तो वहीं यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से 104 रनों की नाबाद पारी खेली।
    Image Source : AP
    आईपीएल में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब किसी मैच में एक ही टीम की तरफ से गेंदबाज ने 5 विकेट हॉल लिया तो वहीं बल्लेबाजी में शतक देखने को मिला। संदीप शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में अपने 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किए तो वहीं यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से 104 रनों की नाबाद पारी खेली।
  • पहली बार आईपीएल में ये कारनामा भी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ही किया था, जिसमें उनकी तरफ से साल 2022 में खेले गए सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में जोस बटलर के बल्ले से जहां 103 रनों की शतकीय पारी देखने को मिली थी, तो वहीं युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजी में 40 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए थे।
    Image Source : AP
    पहली बार आईपीएल में ये कारनामा भी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ही किया था, जिसमें उनकी तरफ से साल 2022 में खेले गए सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में जोस बटलर के बल्ले से जहां 103 रनों की शतकीय पारी देखने को मिली थी, तो वहीं युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजी में 40 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए थे।
  • आईपीएल में दूसरी बार ये कारनामा गुजरात टाइटंस की टीम ने साल 2023 में खेले गए सीजन में किया था। गुजरात की तरफ से अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में शुभमन गिल ने 129 रनों धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी, तो वहीं इसके बाद गेंदबाजी में मोहित शर्मा ने अपना कमाल दिखाते हुए सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।
    Image Source : AP
    आईपीएल में दूसरी बार ये कारनामा गुजरात टाइटंस की टीम ने साल 2023 में खेले गए सीजन में किया था। गुजरात की तरफ से अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में शुभमन गिल ने 129 रनों धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी, तो वहीं इसके बाद गेंदबाजी में मोहित शर्मा ने अपना कमाल दिखाते हुए सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।
  • आईपीएल में अब तक सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है कि मैच में शतक एक टीम के खिलाड़ी ने लगाया तो दूसरी टीम का गेंदबाज 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब हो सका। आईपीएल के 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए मैच में ये देखने को मिला था, जब शुभमन गिल ने शतक लगाया था तो भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी में 5 विकेट हासिल किए थे।
    Image Source : AP
    आईपीएल में अब तक सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है कि मैच में शतक एक टीम के खिलाड़ी ने लगाया तो दूसरी टीम का गेंदबाज 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब हो सका। आईपीएल के 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए मैच में ये देखने को मिला था, जब शुभमन गिल ने शतक लगाया था तो भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी में 5 विकेट हासिल किए थे।