1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. India at Tokyo Olympics Day 12 : लवलीना ने जीता कांस्य, रवि दहिया और नीरज पहुंचे फाइनल में

India at Tokyo Olympics Day 12 : लवलीना ने जीता कांस्य, रवि दहिया और नीरज पहुंचे फाइनल में

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: August 04, 2021 18:22 IST
  • नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो (भालाफेंक) में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नीरज पूल ए में शामिल थे। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर का थ्रो फेंका। इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए पदक की उम्मीद जगाई। 
 
    Image Source : AP

    नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो (भालाफेंक) में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नीरज पूल ए में शामिल थे। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर का थ्रो फेंका। इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए पदक की उम्मीद जगाई। 

     

  • 19 साल की अंशु मलिक महिलाओं के 57 किलोवर्ग के पहले मुकाबले में यूरोपीय चैम्पियन बेलारूस की इरिना कुराचिकिना से 2-8 से हार गई। 
    Image Source : Twitter

    19 साल की अंशु मलिक महिलाओं के 57 किलोवर्ग के पहले मुकाबले में यूरोपीय चैम्पियन बेलारूस की इरिना कुराचिकिना से 2-8 से हार गई। 

  • भारत की स्टार मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को महिला वेल्टरवेट वर्ग (69 किग्रा) के सेमीफाइनल में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ हार के साथ ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। ओलंपिक में डेब्यू कर रही विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता लवलीना के खिलाफ बुसेनाज ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया और सर्वसम्मति से 5-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही। 
    Image Source : AP

    भारत की स्टार मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को महिला वेल्टरवेट वर्ग (69 किग्रा) के सेमीफाइनल में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ हार के साथ ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। ओलंपिक में डेब्यू कर रही विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता लवलीना के खिलाफ बुसेनाज ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया और सर्वसम्मति से 5-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही। 

  • टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में भारत का पदक पक्का हो गया जब रवि दहिया ने कजाखस्तान के नूरइस्लाम सानायेव हराकर स्वर्ण पदक जीतने की ओर कदम रख दिया। चौथी वरीयता प्राप्त दहिया 57 किग्रा फ्रीस्टाइल सेमीफाइनल में एक समय 2-9 से पीछे थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए अपने विरोधी के दोनों पैरों पर हमला किया और उसे कसकर पकड़ लिया। इसके बाद उसे जमीन पर पटखनी देकर मुकाबला जीत लिया।
    Image Source : Twitter

    टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में भारत का पदक पक्का हो गया जब रवि दहिया ने कजाखस्तान के नूरइस्लाम सानायेव हराकर स्वर्ण पदक जीतने की ओर कदम रख दिया। चौथी वरीयता प्राप्त दहिया 57 किग्रा फ्रीस्टाइल सेमीफाइनल में एक समय 2-9 से पीछे थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए अपने विरोधी के दोनों पैरों पर हमला किया और उसे कसकर पकड़ लिया। इसके बाद उसे जमीन पर पटखनी देकर मुकाबला जीत लिया।

  • टोक्यो ओलंपिक 2020 में बुधवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता दीपक पुनिया को पूर्व वर्ल्ड चैंपियन यूएसए के डेविड टेलर ने मेंस फ्रीस्टाइल 86 किलो वर्ग सेमीफाइनल बाउट में हरा दिया। अब पुनिया ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगे।
 
    Image Source : PTI

    टोक्यो ओलंपिक 2020 में बुधवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता दीपक पुनिया को पूर्व वर्ल्ड चैंपियन यूएसए के डेविड टेलर ने मेंस फ्रीस्टाइल 86 किलो वर्ग सेमीफाइनल बाउट में हरा दिया। अब पुनिया ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगे।

     

  • अर्जेंटीना ने जारी टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि भारत का स्वर्ण पदक मुकाबले में पहुंचने का सपना टूट गया।
 
    Image Source : AP

    अर्जेंटीना ने जारी टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि भारत का स्वर्ण पदक मुकाबले में पहुंचने का सपना टूट गया।

     

Next Photo Gallery