Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत ने टी20 और वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी वेस्टइंडीज का किया सूपड़ा साफ़

भारत ने टी20 और वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी वेस्टइंडीज का किया सूपड़ा साफ़

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 03, 2019 10:26 IST
  • भारत ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को यहां वेस्टइंडीज को 257 रन से हराया। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। 
    Image Source : BCCI

    भारत ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को यहां वेस्टइंडीज को 257 रन से हराया। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। 

  • भारत के 468 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 210 रन पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से शमारा ब्रूक्स ने 50 जबकि जर्मेन ब्लैकवुड ने 38 रन बनाए।
    Image Source : AP

    भारत के 468 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 210 रन पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से शमारा ब्रूक्स ने 50 जबकि जर्मेन ब्लैकवुड ने 38 रन बनाए।

  • भारत की ओर से मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन जबकि इशांत शर्मा ने दो विकेट चटकाए। 
    Image Source : AP

    भारत की ओर से मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन जबकि इशांत शर्मा ने दो विकेट चटकाए। 

  • हनुमा विहारी को पहली पारी में भारत की तरफ से शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ने के चलते मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। 
    Image Source : BCCI

    हनुमा विहारी को पहली पारी में भारत की तरफ से शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ने के चलते मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। 

  • इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में ऐतिहासिक टेस्ट हैट्रिक समेत 6 विकेट लिए थे। जिसके चलते टीम इंडिया 299 रनों की बढत लेने में सफल हुई थी। 
    Image Source : AP

    इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में ऐतिहासिक टेस्ट हैट्रिक समेत 6 विकेट लिए थे। जिसके चलते टीम इंडिया 299 रनों की बढत लेने में सफल हुई थी। 

  • इस तरह आईसीसी विश्वकप 2019 की हार के बाद टीम इंडिया ने मिशन वेस्टइंडीज पर टी20, वनडे और उसके बाद टेस्ट सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ किया।
    Image Source : BCCI

    इस तरह आईसीसी विश्वकप 2019 की हार के बाद टीम इंडिया ने मिशन वेस्टइंडीज पर टी20, वनडे और उसके बाद टेस्ट सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ किया।

  • वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों मैच अपने नाम करने के कारण भारत 120 अंको के साथ टॉप पर है। 
    Image Source : AP

    वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों मैच अपने नाम करने के कारण भारत 120 अंको के साथ टॉप पर है।