Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. तस्वीरों में देखिए कैसे भारत ने 71 साल का बाद कंगारुओं को उनकी सरजमीं पर चटाई धूल

तस्वीरों में देखिए कैसे भारत ने 71 साल का बाद कंगारुओं को उनकी सरजमीं पर चटाई धूल

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 07, 2019 9:56 IST
  • सिडनी टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ा। जिसके चलते टेस्ट सीरीज 2-1 से टीम इंडिया ने अपने नाम की। किसी भी एशियाई देश को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में 71 साल, 31 सीरीज, 98 टेस्ट लग गए। इस दौरान 272 खिलाड़ी और 29 कप्तानों ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन सफलता विराट कोहली को हाथ लगी।

    सिडनी टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ा। जिसके चलते टेस्ट सीरीज 2-1 से टीम इंडिया ने अपने नाम की। किसी भी एशियाई देश को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में 71 साल, 31 सीरीज, 98 टेस्ट लग गए। इस दौरान 272 खिलाड़ी और 29 कप्तानों ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन सफलता विराट कोहली को हाथ लगी।

  • आपको ये भी बता दें कि SENA  देशों में (दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड,  इंग्लैंड) में भारत साल 2009 के बाद  कोई टेस्ट सीरीज जीता है। इन देशों  में सीरीज जीतने की बात की जाए  तो भारत ने आखिरी बार न्यूजीलैंड  में साल 2009 में सीरीज जीती थी।  इसके बाद से ही भारत इन देशों में  सीरीज नहीं जीत सका है।

    आपको ये भी बता दें कि SENA  देशों में (दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड,  इंग्लैंड) में भारत साल 2009 के बाद  कोई टेस्ट सीरीज जीता है। इन देशों  में सीरीज जीतने की बात की जाए  तो भारत ने आखिरी बार न्यूजीलैंड  में साल 2009 में सीरीज जीती थी।  इसके बाद से ही भारत इन देशों में  सीरीज नहीं जीत सका है।

  • चौथे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत  ने अपनी पहली पारी 7 विकेट के  नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी। भारत की तरफ से  चेतेश्वर पुजारा ने (193), ऋषभ पंत  ने (159), रविंद्र जडेजा ने (81),  मयंक अग्रवाल ने (77) रनों की पारी  खेली थी।

    चौथे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत  ने अपनी पहली पारी 7 विकेट के  नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी। भारत की तरफ से  चेतेश्वर पुजारा ने (193), ऋषभ पंत  ने (159), रविंद्र जडेजा ने (81),  मयंक अग्रवाल ने (77) रनों की पारी  खेली थी।

  • भारतीय गेंदबाजों  ने भी शानदार गेंदबाजी की और  ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 पर  समेट कर उन्हें फॉलोऑन खेलने पर  मजबूर कर दिया।

    भारतीय गेंदबाजों  ने भी शानदार गेंदबाजी की और  ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 पर  समेट कर उन्हें फॉलोऑन खेलने पर  मजबूर कर दिया।

  • भारत चौथे टेस्ट  को भी जीतने के करीब नजर आ रहा  था लेकिन चौथे और पांचवें दिन  जमकर बारिश हुई और इस वजह से  मुकाबला ड्रॉ घोषित कर दिया गया। 

    भारत चौथे टेस्ट  को भी जीतने के करीब नजर आ रहा  था लेकिन चौथे और पांचवें दिन  जमकर बारिश हुई और इस वजह से  मुकाबला ड्रॉ घोषित कर दिया गया।