Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पिछले 5 मैचों का रिजल्ट, कंगारू टीम का पलड़ा भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पिछले 5 मैचों का रिजल्ट, कंगारू टीम का पलड़ा भारी

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: September 21, 2023 21:48 IST
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल की दूसरी वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। शुक्रवार से शुरू होने वाली इस सीरीज से पूर्व अगर पिछले पांच वनडे मैच जो दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं उनके आंकड़ों को याद करें तो, कंगारू टीम का पलड़ा भारी है। आइए जानते हैं पिछले पांच मैचों में क्या रिजल्ट रहे:-
    Image Source : Getty
    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल की दूसरी वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। शुक्रवार से शुरू होने वाली इस सीरीज से पूर्व अगर पिछले पांच वनडे मैच जो दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं उनके आंकड़ों को याद करें तो, कंगारू टीम का पलड़ा भारी है। आइए जानते हैं पिछले पांच मैचों में क्या रिजल्ट रहे:-
  • 1- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी भिड़ंत इसी साल 22 मार्च को चेन्नई में हुई थी जहां कंगारू टीम ने 21 रनों से जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज कब्जा ली थी।
    Image Source : Getty
    1- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी भिड़ंत इसी साल 22 मार्च को चेन्नई में हुई थी जहां कंगारू टीम ने 21 रनों से जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज कब्जा ली थी।
  • 2- उसी सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 19 मार्च 2023 को विशाखापट्टनम में आमने-सामने थीं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वो मैच 10 विकेट से अपने नाम किया था।
    Image Source : Getty
    2- उसी सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 19 मार्च 2023 को विशाखापट्टनम में आमने-सामने थीं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वो मैच 10 विकेट से अपने नाम किया था।
  • 3- इस सीरीज का पहला मुकाबला दोनों टीमों के बीच 17 मार्च 2023 को मुंबई के वानखेड़े में हुआ था। उस मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।
    Image Source : Getty
    3- इस सीरीज का पहला मुकाबला दोनों टीमों के बीच 17 मार्च 2023 को मुंबई के वानखेड़े में हुआ था। उस मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।
  • 4- उससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 दिसंबर 2020 को वनडे मुकाबला कैनबेरा में खेला गया था। उस मैच में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत दर्ज की थी।
    Image Source : Getty
    4- उससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 दिसंबर 2020 को वनडे मुकाबला कैनबेरा में खेला गया था। उस मैच में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत दर्ज की थी।
  • 5- उसी दौरे पर सीरीज के दूसरे मैच में भी दोनों टीमों का 29 नवंबर 2020 को सिडनी में आमना-सामना हुआ था। उस मैच में टीम इंडिया को कंगारू टीम ने 51 रनों से मात दी थी।
    Image Source : Getty
    5- उसी दौरे पर सीरीज के दूसरे मैच में भी दोनों टीमों का 29 नवंबर 2020 को सिडनी में आमना-सामना हुआ था। उस मैच में टीम इंडिया को कंगारू टीम ने 51 रनों से मात दी थी।