Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ODI क्रिकेट में भारत के लिए हैट्रिक झटकने वाले घातक गेंदबाजों की लिस्ट

ODI क्रिकेट में भारत के लिए हैट्रिक झटकने वाले घातक गेंदबाजों की लिस्ट

Govind Singh Written By: Govind Singh Published on: July 20, 2023 14:52 IST
  • भारत के लिए अभी तक वनडे क्रिकेट में सिर्फ चार गेंदबाज ही हैट्रिक ले पाए हैं। कुलदीप यादव ने वनडे में भारत के लिए दो बार हैट्रिक ली थी।
    Image Source : getty
    भारत के लिए अभी तक वनडे क्रिकेट में सिर्फ चार गेंदबाज ही हैट्रिक ले पाए हैं। कुलदीप यादव ने वनडे में भारत के लिए दो बार हैट्रिक ली थी।
  • चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के लिए वनडे में सबसे पहले हैट्रिक ली थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1987 में ये कारनामा किया था।
    Image Source : getty
    चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के लिए वनडे में सबसे पहले हैट्रिक ली थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1987 में ये कारनामा किया था।
  • कपिल देव वनडे में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले दूसरे बॉलर हैं। उन्होंने साल 1991 में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक झटकी थी।
    Image Source : ICC Twitter
    कपिल देव वनडे में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले दूसरे बॉलर हैं। उन्होंने साल 1991 में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक झटकी थी।
  • कुलदीप यादव ने भारत के लिए साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक झटकी थी, तब उन्होंने मैथ्यू वेड, एश्टन एगर और पैट कमिंस के विकेट झटके थे।
    Image Source : getty
    कुलदीप यादव ने भारत के लिए साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक झटकी थी, तब उन्होंने मैथ्यू वेड, एश्टन एगर और पैट कमिंस के विकेट झटके थे।
  • मोहम्मद शमी ने भारत के लिए वनडे में हैट्रिक साल 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ झटकी थी, तब उन्होंने मोहम्मद नबी, अफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट हासिल किए थे।
    Image Source : getty
    मोहम्मद शमी ने भारत के लिए वनडे में हैट्रिक साल 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ झटकी थी, तब उन्होंने मोहम्मद नबी, अफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट हासिल किए थे।
  • कुलदीप यादव भारत के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारत के लिए वनडे में दो बार हैट्रिक ली है। कुलदीप ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के हैट्रिक हासिल की थी।
    Image Source : getty
    कुलदीप यादव भारत के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारत के लिए वनडे में दो बार हैट्रिक ली है। कुलदीप ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के हैट्रिक हासिल की थी।