Monday, June 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा आईपीएल फाइनल खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा आईपीएल फाइनल खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: May 25, 2024 23:22 IST
  • आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबले चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। केकेआर की टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलेगी। वहीं सनराइजर्स के कप्तान इस सीजन पैट कमिंस हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस खिलाड़ी ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा आईपीएस फाइनल खेला है।
    Image Source : pti
    आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबले चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। केकेआर की टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलेगी। वहीं सनराइजर्स के कप्तान इस सीजन पैट कमिंस हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस खिलाड़ी ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा आईपीएस फाइनल खेला है।
  • एमएस धोनी इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने बतौर कप्तान 10 आईपीएल फाइनल खेला है। इन सभी फाइनल मैचों में वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे। हालांकि इस सीजन यानी कि 2024 में उन्होंने चेन्नई की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंप दी है।
    Image Source : AP
    एमएस धोनी इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने बतौर कप्तान 10 आईपीएल फाइनल खेला है। इन सभी फाइनल मैचों में वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे। हालांकि इस सीजन यानी कि 2024 में उन्होंने चेन्नई की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंप दी है।
  • रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 5 बार फाइनल मैच खेला है। वह लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए यह कारनामा किया है। इस सीजन उन्हें कप्तान के पद से हटा दिया गया था।
    Image Source : pti
    रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 5 बार फाइनल मैच खेला है। वह लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए यह कारनामा किया है। इस सीजन उन्हें कप्तान के पद से हटा दिया गया था।
  • गौतम गंभीर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने बतौर कप्तान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 2 बार फाइनल में पहुंचाया है। जहां वह दोनों बार चैंपियन भी रहे हैं।
    Image Source : pti
    गौतम गंभीर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने बतौर कप्तान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 2 बार फाइनल में पहुंचाया है। जहां वह दोनों बार चैंपियन भी रहे हैं।
  • हार्दिक पांड्या ने भी 2 बार बतौर कप्तान आईपीएल का फाइनल खेला है। उनकी कप्तानी में साल 2022 और 2023 में गुजरात टाइटंस की टीम ने फाइनल खेला था। जहां वह 2022 में चैंपियन भी रहे थे। हालांकि हार्दिक अब मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं।
    Image Source : Getty
    हार्दिक पांड्या ने भी 2 बार बतौर कप्तान आईपीएल का फाइनल खेला है। उनकी कप्तानी में साल 2022 और 2023 में गुजरात टाइटंस की टीम ने फाइनल खेला था। जहां वह 2022 में चैंपियन भी रहे थे। हालांकि हार्दिक अब मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं।
  • श्रेयस अय्यर ने भी बतौर कप्तान अपनी टीम को दो बार फाइनल में पहुंचाया है। उनकी कप्तानी में कोलकात नाइट राइडर्स की टीम साल 2024 का आईपीएल फाइनल खेलने जा रही है। उन्होंने साल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी फाइनल में पहुंचाया था।
    Image Source : AP
    श्रेयस अय्यर ने भी बतौर कप्तान अपनी टीम को दो बार फाइनल में पहुंचाया है। उनकी कप्तानी में कोलकात नाइट राइडर्स की टीम साल 2024 का आईपीएल फाइनल खेलने जा रही है। उन्होंने साल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी फाइनल में पहुंचाया था।