Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL में एक मैच में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी, डेरिल मिचेल ने की रिकॉर्ड की बराबरी

IPL में एक मैच में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी, डेरिल मिचेल ने की रिकॉर्ड की बराबरी

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey Published on: April 29, 2024 14:05 IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में अभी तक कई बड़े रिकॉर्ड पिछले 16 सीजन के टूटते हुए देखने को मिले हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सीएसके टीम के खिलाड़ी डेरिल मिचेल एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने में तो कामयाब नहीं हुए लेकिन उसी बराबरी जरूर उन्होंने कर ली। मिचेल अब आईपीएल इतिहास में मोहम्मद नबी के साथ एक मैच में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में अब पहले स्थान पर हैं।
    Image Source : AP
    इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में अभी तक कई बड़े रिकॉर्ड पिछले 16 सीजन के टूटते हुए देखने को मिले हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सीएसके टीम के खिलाड़ी डेरिल मिचेल एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने में तो कामयाब नहीं हुए लेकिन उसी बराबरी जरूर उन्होंने कर ली। मिचेल अब आईपीएल इतिहास में मोहम्मद नबी के साथ एक मैच में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में अब पहले स्थान पर हैं।
  • आईपीएल के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी डेरिल मिचेल ने कुल 5 कैच बतौर फील्डर पकड़े। इस दौरान उन्होंने मैच में ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन, शहबाज अहमद और पैट कमिंस के कैच को पकड़ा।
    Image Source : AP
    आईपीएल के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी डेरिल मिचेल ने कुल 5 कैच बतौर फील्डर पकड़े। इस दौरान उन्होंने मैच में ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन, शहबाज अहमद और पैट कमिंस के कैच को पकड़ा।
  • मोहम्मद नबी ने साल 2021 में खेले आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में बतौर फील्डर कुल 5 कैच पकड़े थे। मोहम्मद नबी अभी तक आईपीएल में 23 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने कुल 31 कैच पकड़े हैं।
    Image Source : Getty
    मोहम्मद नबी ने साल 2021 में खेले आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में बतौर फील्डर कुल 5 कैच पकड़े थे। मोहम्मद नबी अभी तक आईपीएल में 23 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने कुल 31 कैच पकड़े हैं।
  • सचिन तेंदुलकर ने साल 2008 में खेले गए पहले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में बतौर फील्डर कुल 4 कैच पकड़े थे। सचिन ने आईपीएल में कुल 78 मैच खेलते हुए 23 कैच पकड़े हैं।
    Image Source : Getty
    सचिन तेंदुलकर ने साल 2008 में खेले गए पहले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में बतौर फील्डर कुल 4 कैच पकड़े थे। सचिन ने आईपीएल में कुल 78 मैच खेलते हुए 23 कैच पकड़े हैं।
  • साल 2010 में खेले गए आईपीएल सीजन में डेविड वॉर्नर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान कुल 4 कैच पकड़े थे। वॉर्नर की गिनती मैदान पर भरोसेमंद फील्डरों में की जाती है और उन्होंने अब तक 183 मैचों में कुल 86 कैच पकड़े हैं।
    Image Source : Getty
    साल 2010 में खेले गए आईपीएल सीजन में डेविड वॉर्नर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान कुल 4 कैच पकड़े थे। वॉर्नर की गिनती मैदान पर भरोसेमंद फील्डरों में की जाती है और उन्होंने अब तक 183 मैचों में कुल 86 कैच पकड़े हैं।
  • जैक कैलिस की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है। आईपीएल में भी उनका कमाल गेंद और बल्ले के साथ देखने को मिला है। साल 2011 में खेले गए आईपीएल सीजन में कैलिस ने दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ मैच में 4 कैच पकड़े थे।
    Image Source : Getty
    जैक कैलिस की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है। आईपीएल में भी उनका कमाल गेंद और बल्ले के साथ देखने को मिला है। साल 2011 में खेले गए आईपीएल सीजन में कैलिस ने दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ मैच में 4 कैच पकड़े थे।