Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच विकेटकीपर्स, लिस्ट में एक भारतीय शामिल

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच विकेटकीपर्स, लिस्ट में एक भारतीय शामिल

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417 Updated on: October 10, 2023 0:36 IST
  • वनडे वर्ल्ड कप में कई विकेटकीपर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इनमें भारत के महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंका के कुमार संगाकारा के नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं, वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर्स के बारे में।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में कई विकेटकीपर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इनमें भारत के महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंका के कुमार संगाकारा के नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं, वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर्स के बारे में।
  • विकेटकीपर के तौर पर वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कुमार संगाकारा सबसे आगे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 1532 रन बनाए हैं।
    Image Source : getty
    विकेटकीपर के तौर पर वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कुमार संगाकारा सबसे आगे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 1532 रन बनाए हैं।
  • विकेटकीपर के तौर पर वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एडम गिलक्रिस्ट दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 1085 रन बनाए हैं।
    Image Source : getty
    विकेटकीपर के तौर पर वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एडम गिलक्रिस्ट दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 1085 रन बनाए हैं।
  • वनडे वर्ल्ड कप में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मुश्फिकुर रहीम तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 879 रन बनाए हैं।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मुश्फिकुर रहीम तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 879 रन बनाए हैं।
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे वर्ल्ड कप में विकेटकीपर के तौर पर 780 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 91 रनों की पारी खेली थी।
    Image Source : getty
    महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे वर्ल्ड कप में विकेटकीपर के तौर पर 780 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 91 रनों की पारी खेली थी।
  • क्विंटन डी कॉक ने वनडे वर्ल्ड कप में विकेटकीपर के तौर पर 550 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 18 मैच खेले हैं और एक शतक लगाया है। वह विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं।
    Image Source : getty
    क्विंटन डी कॉक ने वनडे वर्ल्ड कप में विकेटकीपर के तौर पर 550 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 18 मैच खेले हैं और एक शतक लगाया है। वह विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं।