Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417 Updated on: September 30, 2023 16:36 IST
  • भारत ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 में और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जीता था। भारत के लिए कई स्टार खिलाड़ियों ने वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। आइए जानते हैं, उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है।
    Image Source : getty
    भारत ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 में और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जीता था। भारत के लिए कई स्टार खिलाड़ियों ने वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। आइए जानते हैं, उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है।
  • वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं। उन्होंने 2278 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं। उनकी वजह से ही टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2011 की ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं। उन्होंने 2278 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं। उनकी वजह से ही टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2011 की ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी।
  • भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 1030 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने एक शतक पाकिस्तान और एक बांग्लादेश के खिलाफ लगाया है।
    Image Source : getty
    भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 1030 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने एक शतक पाकिस्तान और एक बांग्लादेश के खिलाफ लगाया है।
  • भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सौरव गांगुली तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 1006 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक शामिल हैं। गांगुली की कप्तानी में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल तक का सफर तय किया था।
    Image Source : getty
    भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सौरव गांगुली तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 1006 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक शामिल हैं। गांगुली की कप्तानी में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल तक का सफर तय किया था।
  • भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 978 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक लगाए थे।
    Image Source : getty
    भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 978 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक लगाए थे।
  • भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ पांचवें नंबर पर है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 860 रन बनाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ पांचवें नंबर पर है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 860 रन बनाए हैं।