Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417 Published on: September 20, 2023 15:09 IST
  • क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता रहा है। जब बल्लेबाज गेंद के बाउंड्री के पार भेजता है तो फैंस बहुत ही ज्यादा खुश होते हैं। आइए जानते हैं, उन प्लेयर्स के बारे में जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता रहा है। जब बल्लेबाज गेंद के बाउंड्री के पार भेजता है तो फैंस बहुत ही ज्यादा खुश होते हैं। आइए जानते हैं, उन प्लेयर्स के बारे में जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने 483 मैचों में 553 छक्के लगाए हैं। क्रिस की गिनती दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है और वह फैंस के बीच यूनीवर्स बॉस के नाम से फेमस हैं।
    Image Source : getty
    इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने 483 मैचों में 553 छक्के लगाए हैं। क्रिस की गिनती दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है और वह फैंस के बीच यूनीवर्स बॉस के नाम से फेमस हैं।
  • इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वह भारत के रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 450 मैचों में 545 छक्के लगाए हैं। रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं।
    Image Source : getty
    इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वह भारत के रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 450 मैचों में 545 छक्के लगाए हैं। रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं।
  • शाहिद अफरीदी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर हैं। उन्होंने 524 मैचों में 476 छक्के लगाए हैं। अफरीदी लंबे छक्के जड़ने के लिए फेमस रहे हैं।
    Image Source : getty
    शाहिद अफरीदी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर हैं। उन्होंने 524 मैचों में 476 छक्के लगाए हैं। अफरीदी लंबे छक्के जड़ने के लिए फेमस रहे हैं।
  • ब्रेंडन मैकुलम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 398 छक्के लगाए हैं। मैकुलम न्यूजीलैंड की तरफ से भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं।
    Image Source : getty
    ब्रेंडन मैकुलम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 398 छक्के लगाए हैं। मैकुलम न्यूजीलैंड की तरफ से भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं।
  • मार्टिन गुप्टिल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 383 छक्के लगाए हैं।
    Image Source : getty
    मार्टिन गुप्टिल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 383 छक्के लगाए हैं।