Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. एशिया कप के इतिहास में चेज मास्टर है टीम इंडिया, टॉप 5 के यह आंकड़े बेहद दिलचस्प

एशिया कप के इतिहास में चेज मास्टर है टीम इंडिया, टॉप 5 के यह आंकड़े बेहद दिलचस्प

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Updated on: September 08, 2023 23:33 IST
  • एशिया कप का 16वां संस्करण मौजूदा समय में जारी है। सुपर 4 राउंड शुरू हो चुका है। अगर एक बेहतरीन रिकॉर्ड की बात करें तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड इस टूर्नामेंट में चेज करते हुए बेहद दिलचस्प है। आइए देखते हैं चेज करते हुए टॉप टीमों के क्या हैं आंकड़े:-
    Image Source : Getty
    एशिया कप का 16वां संस्करण मौजूदा समय में जारी है। सुपर 4 राउंड शुरू हो चुका है। अगर एक बेहतरीन रिकॉर्ड की बात करें तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड इस टूर्नामेंट में चेज करते हुए बेहद दिलचस्प है। आइए देखते हैं चेज करते हुए टॉप टीमों के क्या हैं आंकड़े:-
  • 1- टीम इंडिया इस मामले में सबसे आगे है। टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा 7 टाइटल जीतने वाली भारतीय टीम का चेज करते हुए विनिंग पर्सेंट 75 है।
    Image Source : Getty
    1- टीम इंडिया इस मामले में सबसे आगे है। टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा 7 टाइटल जीतने वाली भारतीय टीम का चेज करते हुए विनिंग पर्सेंट 75 है।
  • 2- श्रीलंका की टीम ने एशिया कप के इतिहास में कुल 6 टाइटल जीते हैं। वहीं यह टीम एशिया कप 2023 से पहले टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम भी थी। चेज करते हुए श्रीलंका का विनिंग पर्सेंट है 71 प्रतिशत।
    Image Source : Getty
    2- श्रीलंका की टीम ने एशिया कप के इतिहास में कुल 6 टाइटल जीते हैं। वहीं यह टीम एशिया कप 2023 से पहले टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम भी थी। चेज करते हुए श्रीलंका का विनिंग पर्सेंट है 71 प्रतिशत।
  • 3- पाकिस्तान की टीम इस मामले में तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान ने एशिया कप के इतिहास में कुल दो टाइटल जीते हैं। वहीं चेज करते हुए इस टूर्नामेंट में टीम का विनिंग पर्सेंट 70 प्रतिशत रहा है।
    Image Source : Getty
    3- पाकिस्तान की टीम इस मामले में तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान ने एशिया कप के इतिहास में कुल दो टाइटल जीते हैं। वहीं चेज करते हुए इस टूर्नामेंट में टीम का विनिंग पर्सेंट 70 प्रतिशत रहा है।
  • 4- अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट के इतिहास में वैसे काफी नई है लेकिन चेज करते हुए उसका रिकॉर्ड बांग्लादेश से अच्छा है। इस मामले में अफगान टीम चौथे स्थान पर है और उसने चेजिंग में 30 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं।
    Image Source : Getty
    4- अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट के इतिहास में वैसे काफी नई है लेकिन चेज करते हुए उसका रिकॉर्ड बांग्लादेश से अच्छा है। इस मामले में अफगान टीम चौथे स्थान पर है और उसने चेजिंग में 30 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं।
  • 5- बांग्लादेश की टीम भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद एशिया कप के इतिहास की चौथी सबसे पुरानी टीम है। लेकिन चेज करते हुए उसका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। इस टूर्नामेंट के इतिहास में उसने चेज करते हुए सिर्फ 16 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं।
    Image Source : Getty
    5- बांग्लादेश की टीम भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद एशिया कप के इतिहास की चौथी सबसे पुरानी टीम है। लेकिन चेज करते हुए उसका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। इस टूर्नामेंट के इतिहास में उसने चेज करते हुए सिर्फ 16 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं।