Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले घातक गेंदबाजों की लिस्ट

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले घातक गेंदबाजों की लिस्ट

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417 Published on: October 15, 2023 14:45 IST
  • वनडे वर्ल्ड कप में कई गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन स्पैल से फैंस का दिल जीता है। वर्ल्ड कप में ग्लेन मैक्ग्रा और वसीम अकरम जैसे गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है। आइए जानते हैं। उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में कई गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन स्पैल से फैंस का दिल जीता है। वर्ल्ड कप में ग्लेन मैक्ग्रा और वसीम अकरम जैसे गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है। आइए जानते हैं। उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।
  • वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ग्लेन मैक्ग्रा के नाम है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 42 मैचों में 71 विकेट अपने नाम किए हैं।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ग्लेन मैक्ग्रा के नाम है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 42 मैचों में 71 विकेट अपने नाम किए हैं।
  • वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 15 मैचों में 68 विकेट चटकाए हैं।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 15 मैचों में 68 विकेट चटकाए हैं।
  • वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 11 मैचों में 56 विकेट चटकाए हैं।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 11 मैचों में 56 विकेट चटकाए हैं।
  • वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वसीम अकरम चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 16 मैचों में 55 विकेट अपने नाम किए हैं। अकरम की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती थी। वह स्विंग के सुल्तान माने जाते थे।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वसीम अकरम चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 16 मैचों में 55 विकेट अपने नाम किए हैं। अकरम की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती थी। वह स्विंग के सुल्तान माने जाते थे।
  • वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मिचेल स्टार्क पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 52 विकेट अपने नाम किए थे।
    Image Source : getty
    वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मिचेल स्टार्क पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 52 विकेट अपने नाम किए थे।