Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की हार के ये हैं गुनहगार

T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की हार के ये हैं गुनहगार

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: November 10, 2022 20:37 IST
  • रोहित शर्मा (बल्लेबाज)- टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पूरे टूर्नामेंट में बतौर बल्लेबाज भी फ्लॉप नजर आए। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने छाप नहीं छोड़ी और पॉवरप्ले में कई मौकों पर अपना विकेट गंवाया। सेमीफाइनल में वह 28 गेंदों पर सिर्फ 27 रन बना पाए। रोहित ने 6 मैचों में 116 रन बनाए हैं।
    Image Source : GETTYIMAGES
    रोहित शर्मा (बल्लेबाज)- टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पूरे टूर्नामेंट में बतौर बल्लेबाज भी फ्लॉप नजर आए। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने छाप नहीं छोड़ी और पॉवरप्ले में कई मौकों पर अपना विकेट गंवाया। सेमीफाइनल में वह 28 गेंदों पर सिर्फ 27 रन बना पाए। रोहित ने 6 मैचों में 116 रन बनाए हैं।
  • रोहित शर्मा (कप्तान)- टीम इंडिया ने सुपर 12 में 5 में से 4 मैच जीते जरूर लेकिन कई मौकों पर टीम सेलेक्शन चर्चा का विषय रहा। युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल को पूरे टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला। वहीं लगातार फ्लॉप अक्षर पटेल और ज्यादातर मौकों पर विकेट निकालने में नाकामयाब नजर आए रविचंद्रन अश्विन को टीम में बनाए रखे गया।
    Image Source : GETTYIMAGES
    रोहित शर्मा (कप्तान)- टीम इंडिया ने सुपर 12 में 5 में से 4 मैच जीते जरूर लेकिन कई मौकों पर टीम सेलेक्शन चर्चा का विषय रहा। युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल को पूरे टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला। वहीं लगातार फ्लॉप अक्षर पटेल और ज्यादातर मौकों पर विकेट निकालने में नाकामयाब नजर आए रविचंद्रन अश्विन को टीम में बनाए रखे गया।
  • केएल राहुल- टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल की बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतकीय पारी छोड़कर हर मैच में वह फ्लॉप रहे। उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ 128 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। पिछले दो मैचों में उन्होंने पहले ओवर मेडन भी खेले थे।
    Image Source : GETTYIMAGES
    केएल राहुल- टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल की बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतकीय पारी छोड़कर हर मैच में वह फ्लॉप रहे। उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ 128 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। पिछले दो मैचों में उन्होंने पहले ओवर मेडन भी खेले थे।
  • अक्षर पटेल- टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चोटिल होने से अक्षर पटेल को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया था। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में अक्षर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में 13.2 ओवर फेंकते हुए 115 रन लुटाए जिसमें सिर्फ 3 विकेट उनके नाम रहे। दो बार उनकी बल्लेबाजी आई और वह क्रमश: 2 और 7 रन बना पाए।
    Image Source : GETTYIMAGES
    अक्षर पटेल- टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चोटिल होने से अक्षर पटेल को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया था। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में अक्षर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में 13.2 ओवर फेंकते हुए 115 रन लुटाए जिसमें सिर्फ 3 विकेट उनके नाम रहे। दो बार उनकी बल्लेबाजी आई और वह क्रमश: 2 और 7 रन बना पाए।
  • दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत: भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज का स्लॉट इस टूर्नामेंट में चिंता का विषय रहा। दिनेश कार्तिक जहां 4 मैचों में सिर्फ 14 रन बना सके। वहीं ऋषभ पंत ने 2 मैचों में 9 रन बनाए। यह पोजीशन भी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बड़ा कारण बनकर उभरी।
    Image Source : PTI
    दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत: भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज का स्लॉट इस टूर्नामेंट में चिंता का विषय रहा। दिनेश कार्तिक जहां 4 मैचों में सिर्फ 14 रन बना सके। वहीं ऋषभ पंत ने 2 मैचों में 9 रन बनाए। यह पोजीशन भी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बड़ा कारण बनकर उभरी।