1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट: भारत ने साउथ अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ, जानें मैच का पूरा हाल

भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट: भारत ने साउथ अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ, जानें मैच का पूरा हाल

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: October 22, 2019 13:15 IST
  • भारत ने रांची टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 202 रनों से हराकर तीसरा टेस्ट अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। 
    1/4

    भारत ने रांची टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 202 रनों से हराकर तीसरा टेस्ट अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। 

  • इस जीत के साथ भारत के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में 240 अंक हो गए हैं और वह तालिका में शीर्ष पर कायम है। चैम्पियनशिप में भारत ने अब तक पांच मैच खेले हैं और उसे सभी में जीत हासिल हुई है।
    2/4

    इस जीत के साथ भारत के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में 240 अंक हो गए हैं और वह तालिका में शीर्ष पर कायम है। चैम्पियनशिप में भारत ने अब तक पांच मैच खेले हैं और उसे सभी में जीत हासिल हुई है।

  • मैच के चौथे दिन अफ्रीका ने 132/8 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन भारत ने 12 गेंदों के अंदर ही दक्षिण अफ्रीका के आखिरी दो बल्लेबाजों को आउट कर मैच अपने नाम कर लिया। शाहबाज नदीम ने थ्युनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को आउट किया। फॉलोऑन का सामना करते हुए मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में महज 133 रनों पर सिमट गई।
    3/4

    मैच के चौथे दिन अफ्रीका ने 132/8 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन भारत ने 12 गेंदों के अंदर ही दक्षिण अफ्रीका के आखिरी दो बल्लेबाजों को आउट कर मैच अपने नाम कर लिया। शाहबाज नदीम ने थ्युनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को आउट किया। फॉलोऑन का सामना करते हुए मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में महज 133 रनों पर सिमट गई।

  • दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, उमेश यादव और नदीम को 2-2 जबकि रवींद्र जडेजा व रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला। इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन शीर्ष पर रहे जिन्होंने कुल 15 विकेट झटके।
 
    4/4

    दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, उमेश यादव और नदीम को 2-2 जबकि रवींद्र जडेजा व रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला। इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन शीर्ष पर रहे जिन्होंने कुल 15 विकेट झटके।

     

Next Photo Gallery
X