Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इंग्लैंड में पाकिस्तान के इन 5 सलामी बल्लेबाजों ने किया है टेस्ट शतक जड़ने का कमाल

इंग्लैंड में पाकिस्तान के इन 5 सलामी बल्लेबाजों ने किया है टेस्ट शतक जड़ने का कमाल

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 07, 2020 12:23 IST
  • पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ ही मसूद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए। आइए जानते हैं इंग्लैंड में टेस्ट शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाजों के बारे में......
    Image Source : Getty Images

    पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ ही मसूद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए। आइए जानते हैं इंग्लैंड में टेस्ट शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाजों के बारे में......

  • पाकिस्तान की ओर से इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट में पहली बार मोहसिन खान ने साल 1982 में लॉर्ड्स में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शतक जड़ा था। उन्होंने शानदार 200 रन की पारी खेली थी।
    Image Source : getty

    पाकिस्तान की ओर से इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट में पहली बार मोहसिन खान ने साल 1982 में लॉर्ड्स में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शतक जड़ा था। उन्होंने शानदार 200 रन की पारी खेली थी।

  • पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मुदस्सर नजर ने 1987 में इंग्लैंड में टेस्ट शतक जड़ने का कारनामा किया। उन्होंने एजबेस्टन में 124 रन बनाए थे।
    Image Source : Getty

    पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मुदस्सर नजर ने 1987 में इंग्लैंड में टेस्ट शतक जड़ने का कारनामा किया। उन्होंने एजबेस्टन में 124 रन बनाए थे।

  • इस मामलें में आमिर सोहेल तीसरे नंबर हैं जिन्होंने 1992 में मैनचेस्टर में बतौर सलामी बल्लेबाज 205 रन बेहतरीन पारी खेली थी।
    Image Source : Getty

    इस मामलें में आमिर सोहेल तीसरे नंबर हैं जिन्होंने 1992 में मैनचेस्टर में बतौर सलामी बल्लेबाज 205 रन बेहतरीन पारी खेली थी।

  • सोहले के दोहरे शतक के 4 साल बाद ओवल में सईद अनवर ने ओपनिंग करते हुए शतकीय पारी खेली थी। अनवर के बल्ले से 1996 में 176 रन की पारी निकली थी।
 
    Image Source : Getty

    सोहले के दोहरे शतक के 4 साल बाद ओवल में सईद अनवर ने ओपनिंग करते हुए शतकीय पारी खेली थी। अनवर के बल्ले से 1996 में 176 रन की पारी निकली थी।

     

  • सईद अनवर के शतक के बाद पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक जड़ने में 24 साल का लंबा वक्त लग गया। साल 2020 में शान मसूद ने मैनचेस्टर में बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार शतक जड़ा।
    Image Source : Getty Images

    सईद अनवर के शतक के बाद पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक जड़ने में 24 साल का लंबा वक्त लग गया। साल 2020 में शान मसूद ने मैनचेस्टर में बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार शतक जड़ा।