Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ODI वर्ल्ड कप के इतिहास में इन पांच बल्लेबाजों ने खेली सबसे ज्यादा पारियां

ODI वर्ल्ड कप के इतिहास में इन पांच बल्लेबाजों ने खेली सबसे ज्यादा पारियां

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: September 29, 2023 23:42 IST
  • भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। आइए इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ऐसे बल्लेबाजों की खास लिस्ट पर नजर डालें जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा पारियां खेली है।
    Image Source : Getty
    भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। आइए इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ऐसे बल्लेबाजों की खास लिस्ट पर नजर डालें जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा पारियां खेली है।
  • वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा पारियां भारत के सचिन तेंदुलकर ने खेली हैं। उनके नाम 45 मैचों की 44 पारियां हैं। सचिन ने वर्ल्ड कप में कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए हैं।
    Image Source : Getty
    वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा पारियां भारत के सचिन तेंदुलकर ने खेली हैं। उनके नाम 45 मैचों की 44 पारियां हैं। सचिन ने वर्ल्ड कप में कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए हैं।
  • इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 46 मैचों की 42 पारियां खेली हैं। पोंटिग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर कप्तान भी वर्ल्ड जीता है।
    Image Source : Getty
    इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 46 मैचों की 42 पारियां खेली हैं। पोंटिग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर कप्तान भी वर्ल्ड जीता है।
  • श्रीलंका के सनथ जयसूर्या इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने विश्व कप के 38 मैचों में 37 पारियां खेली हैं। जयसूर्या ने काफी लंबे समय तक श्रीलंका के लिए खेला है।
    Image Source : Getty
    श्रीलंका के सनथ जयसूर्या इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने विश्व कप के 38 मैचों में 37 पारियां खेली हैं। जयसूर्या ने काफी लंबे समय तक श्रीलंका के लिए खेला है।
  • इस लिस्ट में एक और श्रीलंकाई बल्लेबाज का नाम शामिल है। श्रीलंका के ही कुमार संगकारा ने विश्व कप में 37 मैचों की 35 पारियों में बल्लेबाजी की है। वह लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty
    इस लिस्ट में एक और श्रीलंकाई बल्लेबाज का नाम शामिल है। श्रीलंका के ही कुमार संगकारा ने विश्व कप में 37 मैचों की 35 पारियों में बल्लेबाजी की है। वह लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।
  • वेस्टइंडीज के क्रिस गेल लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने 35 मैचों की 34 पारियों में बल्लेबाजी की है। क्रिस गेल अपनी शानदार और तेज बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।
    Image Source : Getty
    वेस्टइंडीज के क्रिस गेल लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने 35 मैचों की 34 पारियों में बल्लेबाजी की है। क्रिस गेल अपनी शानदार और तेज बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।