Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. आईपीएल के ये पांच गेंदबाज जिन्होंने जमाई है अपनी धाक, लीग में लिए हैं सबसे अधिक विकेट

आईपीएल के ये पांच गेंदबाज जिन्होंने जमाई है अपनी धाक, लीग में लिए हैं सबसे अधिक विकेट

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 25, 2020 19:49 IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस लीग का फाइनल मुकाबला बीते 24 मई को खेला जाना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 
    Image Source : Getty

    इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस लीग का फाइनल मुकाबला बीते 24 मई को खेला जाना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

  • टी-20 के फॉर्मेट में माना जाता है कि यह खेल बल्लेबाजों का है लेकिन पिछले कुछ सालों में यह काफी कुछ बदल चुका है और गेंदबाजों ने भी अपनी धाक जमाई। ऐसे में आइए जातने आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले कौन हैं वह पांच गेंदबाज।
    Image Source : Twitter

    टी-20 के फॉर्मेट में माना जाता है कि यह खेल बल्लेबाजों का है लेकिन पिछले कुछ सालों में यह काफी कुछ बदल चुका है और गेंदबाजों ने भी अपनी धाक जमाई। ऐसे में आइए जातने आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले कौन हैं वह पांच गेंदबाज।

  • सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में पांचवें और आखिरी पायदान पर हैं वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो। आईपीएल में ब्रावो 134 मैचों में 147 विकेट लेने का कारनामा किया है।
    Image Source : Twitter

    सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में पांचवें और आखिरी पायदान पर हैं वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो। आईपीएल में ब्रावो 134 मैचों में 147 विकेट लेने का कारनामा किया है।

  • वहीं इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं पीयूष चावला, चावला इस लीग के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं और उन्होंने अबतक 157 मैचों में 150 विकेट झटके हैं।
    Image Source : Twitter

    वहीं इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं पीयूष चावला, चावला इस लीग के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं और उन्होंने अबतक 157 मैचों में 150 विकेट झटके हैं।

  • वहीं तीसरे स्थान पर टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह का नाम आता है। हरभजन ने इस लीग में अबतक 160 मैचों 150 विकेट निकाले हैं।
    Image Source : Twitter

    वहीं तीसरे स्थान पर टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह का नाम आता है। हरभजन ने इस लीग में अबतक 160 मैचों 150 विकेट निकाले हैं।

  •  
आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर अमित मिश्रा का नाम आता है। अमित मिश्रा ने 147 मैचों में 157 विकेट लिए हैं।
    Image Source : Twitter

     

    आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर अमित मिश्रा का नाम आता है। अमित मिश्रा ने 147 मैचों में 157 विकेट लिए हैं।

  • वहीं इस लीग में विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर लसिथ मलिंगा का नाम आता है। मलिंगा 122 मैचों में 170 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 
 
    Image Source : twitter

    वहीं इस लीग में विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर लसिथ मलिंगा का नाम आता है। मलिंगा 122 मैचों में 170 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।