1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. तस्वीरों में देखें IPL 2021 के किन पांच विवादों ने खींचा था फैंस का ध्यान

तस्वीरों में देखें IPL 2021 के किन पांच विवादों ने खींचा था फैंस का ध्यान

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 14:54 IST
  • आईपीएल 2021 का क्लाइमैक्स खत्म हो चुका है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन की ट्रॉफी उठाई है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स पर 27 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर ये खिताब अपने नाम किया था। अब जब ये सीजन खत्म हो चुका है तो आइए देखते हैं इस सीजन के वो मूमेंट्स जिसने काफी लाइमलाइट बटोरी थी। जैसा कि विवाद हर सीजन होते ही है, इस सीजन भी कुछ विवादित घटनाएं हुईं जिसने फैंस और क्रिकेट पंडितों को चर्चा का विषय दिया। आइए देखते हैं इस सीजन के वो विवादित पल-
    Image Source : twitter

    आईपीएल 2021 का क्लाइमैक्स खत्म हो चुका है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन की ट्रॉफी उठाई है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स पर 27 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर ये खिताब अपने नाम किया था। अब जब ये सीजन खत्म हो चुका है तो आइए देखते हैं इस सीजन के वो मूमेंट्स जिसने काफी लाइमलाइट बटोरी थी। जैसा कि विवाद हर सीजन होते ही है, इस सीजन भी कुछ विवादित घटनाएं हुईं जिसने फैंस और क्रिकेट पंडितों को चर्चा का विषय दिया। आइए देखते हैं इस सीजन के वो विवादित पल-

  • इस सीजन डेविड वॉर्नर को कप्तानी ही नहीं बल्कि प्लेइंग 11 से भी बाहर कर दिया गया था। इस सीजन ये भी अनुमान लगाए जा रहा हैं कि वॉर्नर अगले सीजन से ऑरेंज आर्मी का हिस्सा नहीं रहेंगे।
    Image Source : twitter

    इस सीजन डेविड वॉर्नर को कप्तानी ही नहीं बल्कि प्लेइंग 11 से भी बाहर कर दिया गया था। इस सीजन ये भी अनुमान लगाए जा रहा हैं कि वॉर्नर अगले सीजन से ऑरेंज आर्मी का हिस्सा नहीं रहेंगे।

  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मुकाबले में डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी कर रहे रविचंद्रन अश्विन ने राहुल त्रिपाठी द्वार ओवरथ्रो पर एक रन लेने का प्रयास किया था जब गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े ऋषभ पंत के शरीर से टकराकर दूर गई थी। इसके बाद अश्विन और मोर्गन के बीच मैदान में बहस देखने को मिली थी।
    Image Source : twitter

    दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मुकाबले में डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी कर रहे रविचंद्रन अश्विन ने राहुल त्रिपाठी द्वार ओवरथ्रो पर एक रन लेने का प्रयास किया था जब गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े ऋषभ पंत के शरीर से टकराकर दूर गई थी। इसके बाद अश्विन और मोर्गन के बीच मैदान में बहस देखने को मिली थी।

  • पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जो किसी ने सोचा नहीं होगा। पंजाब के कप्तान केएल राहुल थर्ड अंपायर से हुए ब्लंडर पर बिगड़ गए थे और अंपायर से उन्होंने काफी बहस की थी। बात ये थी कि देवदत्त पडिकक्ल को नॉट आउट करार दिया गया फिर राहुल ने रिव्यू लिया और साफ-साफ अल्ट्राएज पर स्पाइक नजर आ रहा था। फिर भी थर्ड अंपायर ने पडिक्कल को नॉट आउट दे दिया।
    Image Source : iplt20.com

    पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जो किसी ने सोचा नहीं होगा। पंजाब के कप्तान केएल राहुल थर्ड अंपायर से हुए ब्लंडर पर बिगड़ गए थे और अंपायर से उन्होंने काफी बहस की थी। बात ये थी कि देवदत्त पडिकक्ल को नॉट आउट करार दिया गया फिर राहुल ने रिव्यू लिया और साफ-साफ अल्ट्राएज पर स्पाइक नजर आ रहा था। फिर भी थर्ड अंपायर ने पडिक्कल को नॉट आउट दे दिया।

  • चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में आखिरी ओवर ड्वेन ब्रावो डाल रहे थे और बल्लेबाजी शिमरोन हेटमायर कर रहे थे। ब्रावो ने वो गेंद इतना वाइड डाली कि वो पिच से बाहर निकल गई। इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल दिया लेकिन तुरंत उन्होंने अपना फैसला बदल कर उसे वाइड दे दिया था।
    Image Source : twitter

    चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में आखिरी ओवर ड्वेन ब्रावो डाल रहे थे और बल्लेबाजी शिमरोन हेटमायर कर रहे थे। ब्रावो ने वो गेंद इतना वाइड डाली कि वो पिच से बाहर निकल गई। इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल दिया लेकिन तुरंत उन्होंने अपना फैसला बदल कर उसे वाइड दे दिया था।

  • आईपीएल 2021 के फाइनल मैच की दूसरी पारी के दौरान केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने गेंद को बल्ले से हिट किया जो स्पाइडरकैम केबल से टकराकर अंबाती रायडू के हाथ में जा गिरी। गिल को आउट करार नहीं दिया गया बल्कि उस गेंद को डेड बॉल करार दिया गया।
    Image Source : iplt20.com

    आईपीएल 2021 के फाइनल मैच की दूसरी पारी के दौरान केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने गेंद को बल्ले से हिट किया जो स्पाइडरकैम केबल से टकराकर अंबाती रायडू के हाथ में जा गिरी। गिल को आउट करार नहीं दिया गया बल्कि उस गेंद को डेड बॉल करार दिया गया।

navratri-2022