Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. U19 WC Final IND vs BAN : भारत को 3 विकेट से मात देकर बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार बना चैंपियन

U19 WC Final IND vs BAN : भारत को 3 विकेट से मात देकर बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार बना चैंपियन

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2020 18:09 IST
  • भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी (88) के अर्धशतक के दम पर 177 रन बनाए। यशस्वी के अलावा कोई भी बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका।
    Image Source : Twitter : @cricketworldcu

    भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी (88) के अर्धशतक के दम पर 177 रन बनाए। यशस्वी के अलावा कोई भी बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका।

  • बांग्लादेश के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। अविशेक दास ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए वहीं इस्लाम और साकिब ने 2-2 विकेट लिए।
    Image Source : Twitter : @cricketworldcu

    बांग्लादेश के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। अविशेक दास ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए वहीं इस्लाम और साकिब ने 2-2 विकेट लिए।

  • 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े, लेकिन फिर रवि बिश्नोई ने आकर चार विकेट चटकार बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।
    Image Source : Twitter : @cricketworldcu

    178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े, लेकिन फिर रवि बिश्नोई ने आकर चार विकेट चटकार बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।

  • बारिश ने बीच में खलल डाली, उस समय बांग्लादेश को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। बारिश रुकने के बाद जब मैच शुरु हुआ तो टारगेट बदल गया और उन्हें जीत के लिए 7 रन बनाने की जरूरत थी।
    Image Source : Twitter : @cricketworldcu

    बारिश ने बीच में खलल डाली, उस समय बांग्लादेश को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। बारिश रुकने के बाद जब मैच शुरु हुआ तो टारगेट बदल गया और उन्हें जीत के लिए 7 रन बनाने की जरूरत थी।

  • बांग्लादेश की ओर से कप्तान अकबर अली (43*) और प्रवेज हुसैन (47) की दम पर यह मुकाबला 3 विकेट से जीता और पहली बार चैंपियन बना।
    Image Source : Twitter : @cricketworldcu

    बांग्लादेश की ओर से कप्तान अकबर अली (43*) और प्रवेज हुसैन (47) की दम पर यह मुकाबला 3 विकेट से जीता और पहली बार चैंपियन बना।