Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. उमरान मलिक ने रफ्तार के साथ कितना सीखा? यहां देखें जम्मू एक्सप्रेस के दिलचस्प आंकड़े

उमरान मलिक ने रफ्तार के साथ कितना सीखा? यहां देखें जम्मू एक्सप्रेस के दिलचस्प आंकड़े

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: January 08, 2023 19:25 IST
  • उमरान मलिक को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पहली बार दुनिया ने देखा और उनकी गति से हर कोई प्रभावित हुआ। हर किसी ने सपना देखा तब कि यह खिलाड़ी भारतीय जर्सी में 150 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करेगा।
    Image Source : AP
    उमरान मलिक को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पहली बार दुनिया ने देखा और उनकी गति से हर कोई प्रभावित हुआ। हर किसी ने सपना देखा तब कि यह खिलाड़ी भारतीय जर्सी में 150 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करेगा।
  • भारतीय क्रिकेट फैंस का यह सपना सच हुआ, आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन के साथ उमरान ने आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में जगह बनाई। यहां तक हर किसी ने उमरान की गति के साथ उनकी विकेट लेने की क्षमता को भी देख लिया था।
    Image Source : pti
    भारतीय क्रिकेट फैंस का यह सपना सच हुआ, आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन के साथ उमरान ने आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में जगह बनाई। यहां तक हर किसी ने उमरान की गति के साथ उनकी विकेट लेने की क्षमता को भी देख लिया था।
  • भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में उमरान का डेब्यू हुआ तो हर किसी को वरुण आरोन की याद आई जो सिर्फ गति के साथ ही गेंदबाजी करते थे लेकिन खास कमाल नहीं कर पाते थे। उमरान टी20 में महंगे साबित होने लगे।
    Image Source : pti
    भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में उमरान का डेब्यू हुआ तो हर किसी को वरुण आरोन की याद आई जो सिर्फ गति के साथ ही गेंदबाजी करते थे लेकिन खास कमाल नहीं कर पाते थे। उमरान टी20 में महंगे साबित होने लगे।
  • आयरलैंड में उन्होंने आखिरी ओवर फेंक कर एक मैच जरूर बचाया लेकिन उनकी इकॉनमी 12 से ऊपर की थी। इंग्लैंड में भी एक मैच में उनकी खूब धुनाई हुआ। 3 मैचों में उनके नाम सिर्फ 2 विकेट थे और इकॉनमी थी 12.5 से ज्यादा की।
    Image Source : AP
    आयरलैंड में उन्होंने आखिरी ओवर फेंक कर एक मैच जरूर बचाया लेकिन उनकी इकॉनमी 12 से ऊपर की थी। इंग्लैंड में भी एक मैच में उनकी खूब धुनाई हुआ। 3 मैचों में उनके नाम सिर्फ 2 विकेट थे और इकॉनमी थी 12.5 से ज्यादा की।
  • फिर श्रीलंका के खिलाफ होम टी20 सीरीज में उमरान ने वापसी की और तीन मैचों में कुल 7 विकेट लेकर अपना नया अवतार दिखाया। यहां से उनकी गति के साथ एक बार फिर विकेट लेने की क्षमता नजर आई। उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 155 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।
    Image Source : AP
    फिर श्रीलंका के खिलाफ होम टी20 सीरीज में उमरान ने वापसी की और तीन मैचों में कुल 7 विकेट लेकर अपना नया अवतार दिखाया। यहां से उनकी गति के साथ एक बार फिर विकेट लेने की क्षमता नजर आई। उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 155 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।
  • इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू कर उमरान ने वहां भी प्रभावित किया। फिर बांग्लादेश में भी वनडे सीरीज में उमरान का कहर दिखा। जम्मू एक्सप्रेस ने भारत के लिए कुल 5 वनडे की 4 पारियों में महज 6 की इकॉनमी से कुल 7 विकेट झटके। वहीं 6 टी20 में उनके नाम 9 विकेट दर्ज हैं।
    Image Source : AP
    इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू कर उमरान ने वहां भी प्रभावित किया। फिर बांग्लादेश में भी वनडे सीरीज में उमरान का कहर दिखा। जम्मू एक्सप्रेस ने भारत के लिए कुल 5 वनडे की 4 पारियों में महज 6 की इकॉनमी से कुल 7 विकेट झटके। वहीं 6 टी20 में उनके नाम 9 विकेट दर्ज हैं।