Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को मात देकर बांग्लादेश ने विश्व कप में किया बड़ा उलट फेर

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को मात देकर बांग्लादेश ने विश्व कप में किया बड़ा उलट फेर

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 03, 2019 9:40 IST
  • इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहे विश्व कप के 12वें संस्करण में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका पर दमदार जीत के साथ आगाज किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हराया।
    Image Source : Getty Image

    इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहे विश्व कप के 12वें संस्करण में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका पर दमदार जीत के साथ आगाज किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हराया।

  • द ओवल मैदान में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका को 330 रनों का लक्ष्य दिया। जिसमें मुश्फिकुर रहीम (78) और शाकिब अल हसन (75) के बीच रिकॉर्ड 142 रन की साझेदारी हुई। ये बांग्लादेश का सर्वोच्च वनडे स्कोर बना। 
    Image Source : Getty Image

    द ओवल मैदान में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका को 330 रनों का लक्ष्य दिया। जिसमें मुश्फिकुर रहीम (78) और शाकिब अल हसन (75) के बीच रिकॉर्ड 142 रन की साझेदारी हुई। ये बांग्लादेश का सर्वोच्च वनडे स्कोर बना। 

  • बांग्लादेश से मिले 331 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 309 रनों पर ऑल आउट हो गई। जिसमें कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। बाकी कोई बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका लिहाजा अंतराल में विकेट गिरने के कारण टीम हार गई।
    Image Source : Getty Image

    बांग्लादेश से मिले 331 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 309 रनों पर ऑल आउट हो गई। जिसमें कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। बाकी कोई बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका लिहाजा अंतराल में विकेट गिरने के कारण टीम हार गई।

  • मैच में 75 रन बनाने के अलावा एक विकेट लेने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 
    Image Source : Getty Image

    मैच में 75 रन बनाने के अलावा एक विकेट लेने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

  • बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर के तीन विकेटों के अलावा मोहम्मद सैफुद्यीन ने दो और शाकिब तथा मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया। 
    Image Source : Getty Image

    बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर के तीन विकेटों के अलावा मोहम्मद सैफुद्यीन ने दो और शाकिब तथा मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया। 

  • विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार दूसरी हार है। टीम को पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों 104 रनों से करारी शिकस्त मिली थी। 
    Image Source : Getty Image

    विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार दूसरी हार है। टीम को पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों 104 रनों से करारी शिकस्त मिली थी। 

  • साउथ अफ्रीका का अब अगला मुकाबला भारत से 5 जून को होगा।
    Image Source : Getty Image

    साउथ अफ्रीका का अब अगला मुकाबला भारत से 5 जून को होगा।