1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. World Cup 2019: वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का शानदार जीत से आगाज, साउथ अफ्रीका को 104 रन से दी मात

World Cup 2019: वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का शानदार जीत से आगाज, साउथ अफ्रीका को 104 रन से दी मात

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Updated on: May 30, 2019 23:41 IST
  • इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया। मेहमान साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
    1/8

    इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया। मेहमान साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

  • मेजबान इंग्लैंड की पारी की शुरूआत काफी खराब रही। स्पिनर इमरान ताहिर ने मैच की दूसरी ही गेंद पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया।
    2/8

    मेजबान इंग्लैंड की पारी की शुरूआत काफी खराब रही। स्पिनर इमरान ताहिर ने मैच की दूसरी ही गेंद पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया।

  • इसके बाद जेसन रॉय और जो रूट ने मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी हुई।
    3/8

    इसके बाद जेसन रॉय और जो रूट ने मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी हुई।

  • एंडिल फेलुक्वायो ने 19वें ओवर में जेसन रॉय के रूप में इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। रॉय ने 53 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 54 रन बनाए। अगले ही ओवर में रूट भी 51 रन बनाकर आउट हो गए।
    4/8

    एंडिल फेलुक्वायो ने 19वें ओवर में जेसन रॉय के रूप में इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। रॉय ने 53 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 54 रन बनाए। अगले ही ओवर में रूट भी 51 रन बनाकर आउट हो गए।

  • 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने मिलकर संभाला और स्कोर 200 तक पहुंचाया। मॉर्गन 37वें ओवर में 57 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बेन स्टोक्स की 89 रन की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड 311 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।
    5/8

    3 विकेट गिरने के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने मिलकर संभाला और स्कोर 200 तक पहुंचाया। मॉर्गन 37वें ओवर में 57 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बेन स्टोक्स की 89 रन की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड 311 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका को पहला झटका युवा सनसनी जोफ्रा आर्चर ने दिया। आर्चर ने एडन मार्करम को 11 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कप्तान फॉफ डुप्लेसी भी सस्ते में आउट हो गए।
    6/8

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका को पहला झटका युवा सनसनी जोफ्रा आर्चर ने दिया। आर्चर ने एडन मार्करम को 11 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कप्तान फॉफ डुप्लेसी भी सस्ते में आउट हो गए।

  • इसके बाद क्विंटन डीकॉन ने पारी को संभालते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। डीकॉक के आउट होते ही साउथ अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई। इस बीच वेन डर ने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतक जड़ा।
    7/8

    इसके बाद क्विंटन डीकॉन ने पारी को संभालते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। डीकॉक के आउट होते ही साउथ अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई। इस बीच वेन डर ने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतक जड़ा।

  • वेन डर के आउट होते ही अफ्रीकी टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और इस तरह वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम को 104 रन से बड़ी हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।
    8/8

    वेन डर के आउट होते ही अफ्रीकी टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और इस तरह वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम को 104 रन से बड़ी हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

Next Photo Gallery