Monday, April 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. WTC Final IND vs AUS: कैसा रहा पहले दिन का हाल, तस्वीरों से समझें

WTC Final IND vs AUS: कैसा रहा पहले दिन का हाल, तस्वीरों से समझें

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Updated on: June 07, 2023 23:19 IST
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले खेला जा रहा है। बुधवार को इस मैच के पहले दिन का खेल खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। आइए तस्वीरों से पहले दिन के खेल को समझे
    Image Source : PTI
    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले खेला जा रहा है। बुधवार को इस मैच के पहले दिन का खेल खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। आइए तस्वीरों से पहले दिन के खेल को समझे
  • भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदाबजी का फैसला किया। पहले दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 327 रन बना लिए हैं। टॉस के बाद रोहित शर्मा ने जो फैसले लिए उनपर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं।
    Image Source : AP
    भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदाबजी का फैसला किया। पहले दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 327 रन बना लिए हैं। टॉस के बाद रोहित शर्मा ने जो फैसले लिए उनपर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं।
  • भारत ने इस मैच काफी दमदार शुरुआत की। टीम के तेज गेंदाबज मोहम्मद सिराज ने मैच के चौथे ही ओवर में कंगारू ओपनर उस्मान ख्वाजा को 0 के स्कोर पर आउट कर दिया। सिराज की इस शुरुआत के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई टीम पर और भी हावी होती नजर आई।
    Image Source : pti
    भारत ने इस मैच काफी दमदार शुरुआत की। टीम के तेज गेंदाबज मोहम्मद सिराज ने मैच के चौथे ही ओवर में कंगारू ओपनर उस्मान ख्वाजा को 0 के स्कोर पर आउट कर दिया। सिराज की इस शुरुआत के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई टीम पर और भी हावी होती नजर आई।
  • सिराज के विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अच्छी बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। उन्होंने भारतीय गेंदाबाजों को काफी तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने हार नहीं माना और शार्दुल ठाकुर ने उन्हें आउट कर दिया। हालांकि वॉर्नर एक खराब शॉर्ट खेलकर आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद शमी ने मार्नस लाबुशेन का विकेट ले लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 76 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए।
    Image Source : pti
    सिराज के विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अच्छी बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। उन्होंने भारतीय गेंदाबाजों को काफी तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने हार नहीं माना और शार्दुल ठाकुर ने उन्हें आउट कर दिया। हालांकि वॉर्नर एक खराब शॉर्ट खेलकर आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद शमी ने मार्नस लाबुशेन का विकेट ले लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 76 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए।
  • 76 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड में ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और अपनी टीम के स्कोर को एक अच्छी स्थिति में ला खड़ा किया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच एक एतिहासिक साझेदारी हुई, जहां दोनों ने मिलकर 251 रन जोड़े। ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की सबसे बड़ी साझेदारी है।
    Image Source : pti
    76 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड में ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और अपनी टीम के स्कोर को एक अच्छी स्थिति में ला खड़ा किया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच एक एतिहासिक साझेदारी हुई, जहां दोनों ने मिलकर 251 रन जोड़े। ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की सबसे बड़ी साझेदारी है।
  • ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस दौरान शानदार शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 105 गेंदों पर शतक लगाया है। हेड ने इस मैच में शतक लगाते ही इतिहास भी रच दिया है। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी हैं। हेड 156 गेंदों पर 146 रन बनाकर अभी खेल रहे हैं।
    Image Source : pti
    ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस दौरान शानदार शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 105 गेंदों पर शतक लगाया है। हेड ने इस मैच में शतक लगाते ही इतिहास भी रच दिया है। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी हैं। हेड 156 गेंदों पर 146 रन बनाकर अभी खेल रहे हैं।
  • इस मैच में उमेश यादव के प्लेइंग 11 में चुने जाने पर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। यादव ने इस मैच के पहले दिन 54 रन देकर एक भी विकेट नहीं लिया है। एक ओर जहां अन्य तीनों तेज गेंदाबाजों ने एक-एक विकेट लिया है। वहीं उमेश यादव विकेट नहीं ले सके हैं।
    Image Source : Getty
    इस मैच में उमेश यादव के प्लेइंग 11 में चुने जाने पर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। यादव ने इस मैच के पहले दिन 54 रन देकर एक भी विकेट नहीं लिया है। एक ओर जहां अन्य तीनों तेज गेंदाबाजों ने एक-एक विकेट लिया है। वहीं उमेश यादव विकेट नहीं ले सके हैं।