1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. टेलीविजन
  5. महज 12 साल की उम्र में फिल्म में किया काम, फेमस एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट का ऐसा रहा सफर

महज 12 साल की उम्र में फिल्म में किया काम, फेमस एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट का ऐसा रहा सफर

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: May 31, 2020 11:41 IST
  • टीवी की फेमस एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट ने 30 मई को अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट किया, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग इतनी जबरदस्त है कि वो अभी तक ट्विटर पर ट्रेंड हो रही हैं। फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। जेनिफर हाल ही में 'बेहद 2' में माया मल्होत्रा के किरदार में अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों के दिलों में अपनी गहरी छाप छोड़ने में कामयाब रहीं। वास्तव में, साल 2016 से लेकर अब तक दोनों सीजनों में माया के किरदार को निभाकर उन्होंने खूब लोकप्रियता मिली। धारावाहिक 'सरस्वतीचंद' में कुमुद देसाई और 'बेपनाह' में जोया सिद्दिकी के किरदार से भी उन्होंने अपनी खास पहचान बनाई। आइये उनके इस रोचक सफर पर एक नज़र डालते हैं... 
    Image Source : instagram: @jenniferwinget1

    टीवी की फेमस एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट ने 30 मई को अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट किया, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग इतनी जबरदस्त है कि वो अभी तक ट्विटर पर ट्रेंड हो रही हैं। फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। जेनिफर हाल ही में 'बेहद 2' में माया मल्होत्रा के किरदार में अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों के दिलों में अपनी गहरी छाप छोड़ने में कामयाब रहीं। वास्तव में, साल 2016 से लेकर अब तक दोनों सीजनों में माया के किरदार को निभाकर उन्होंने खूब लोकप्रियता मिली। धारावाहिक 'सरस्वतीचंद' में कुमुद देसाई और 'बेपनाह' में जोया सिद्दिकी के किरदार से भी उन्होंने अपनी खास पहचान बनाई। आइये उनके इस रोचक सफर पर एक नज़र डालते हैं... 

  • जेनिफर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 12 साल की उम्र में राजा को रानी से प्यार हो गया फिल्म में काम किया था। इसके बाद वो 14 साल की उम्र में कुछ ना कहो में भी दिखाई दीं। 
    Image Source : instagram: @jenniferwinget1

    जेनिफर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 12 साल की उम्र में राजा को रानी से प्यार हो गया फिल्म में काम किया था। इसके बाद वो 14 साल की उम्र में कुछ ना कहो में भी दिखाई दीं। 

  • जेनिफर ने कार्तिका सीरियल से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद वो कसौटी जिंदगी में स्नेहा के रोल में दिखाई दीं। साल 2009 में वो दिल मिल गए में नज़र आईं।
    Image Source : instagram: @jenniferwinget1

    जेनिफर ने कार्तिका सीरियल से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद वो कसौटी जिंदगी में स्नेहा के रोल में दिखाई दीं। साल 2009 में वो दिल मिल गए में नज़र आईं।

  • साल 2013 में संजय लीला भंसाली के शो सरस्वतीचंद्र में कुमुद देसाई का रोल निभाया, जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला। साल 2016 में बेहद में माया का रोल निभाया और दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके बाद वो बेपनाह में दिखाई दीं। लॉकडाउन से पहले वो बेहद 2 में काम कर रही थीं।  
    Image Source : instagram: @jenniferwinget1

    साल 2013 में संजय लीला भंसाली के शो सरस्वतीचंद्र में कुमुद देसाई का रोल निभाया, जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला। साल 2016 में बेहद में माया का रोल निभाया और दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके बाद वो बेपनाह में दिखाई दीं। लॉकडाउन से पहले वो बेहद 2 में काम कर रही थीं।  

  • पर्सनल लाइफ की बात करें तो जेनिफर ने साल 2012 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी, लेकिन दो साल बाद 2014 में दोनों अलग हो गए। 
    Image Source : instagram: @jenniferwinget1

    पर्सनल लाइफ की बात करें तो जेनिफर ने साल 2012 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी, लेकिन दो साल बाद 2014 में दोनों अलग हो गए। 

  • जेनिफर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वो अपनी फोटोज व वीडियो शेयर करती रहती हैं। इस बार लॉकडाउन में ही उन्होंने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया।
    Image Source : instagram: @jenniferwinget1

    जेनिफर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वो अपनी फोटोज व वीडियो शेयर करती रहती हैं। इस बार लॉकडाउन में ही उन्होंने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया।

Next Photo Gallery
X