Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पति को मृत बताकर महिला ने इंश्योरेंस कंपनी को लगाया 18 लाख का चूना

गुजरात के अहमदाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अपने पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करवाया और उसके जरिए पति की 2 जीवन बीमा पॉलिसी क्लेम करके 2 बीमा कंपनियों को 18 लाख रुपए का चूना लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 09, 2021 10:07 IST
पति को मृत बताकर महिला...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पति को मृत बताकर महिला ने इंश्योरेंस कंपनी को लगाया 18 लाख का चूना

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अपने पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करवाया और उसके जरिए पति की 2 जीवन बीमा पॉलिसी क्लेम करके 2 बीमा कंपनियों को 18 लाख रुपए का चूना लगाया। भांडा तब फूटा जब महिला द्वारा मृत बताया गए पति को यह जानकारी लगी और उसने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार नंदा मराठी नाम की महिला ने 3 साल पहले ही अपने पति निमेश मराठी को छोड़ दिया था। पति ने 2 अलग अलग इंश्योरेंस कंपनियों से 2 जीवन बीमा पॉलिसी खरीदी हुई थी और उसका नॉमिनी महिला को बनाया हुआ था। महिला पर आरोप है कि उसने अपने पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करवाया और इंश्योरेंस कंपनियों से 18 लाख रुपए का क्लेम कर लिया।

आरोप है कि हरिकृष्ण सोनी नाम के डॉक्टर ने महिला को फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करने में में सहायता की थी। फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए डॉक्टर सोनी ने निवेश मराठी की डेथ रिपोर्ट बनाई थी और उसमें कहा गया था कि महिला के पति निवेश मराठी की दिल का दौरा पड़ने की वजह से 6 मार्च 2019 को मृत्यु हो गई थी। उसी डेथ रिपोर्ट के आधार पर महिला ने अहमदाबाद नगर निगम से अपने पति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाया और उस प्रमाण पत्र के आधार पर इंश्योरेंस कंपनी से बीमा की रकम का क्लेम किया।

पुलिस ने इंश्योरेंस कंपनियों को ठगने के आरोप में महिला और अपराध में महिला की सहायता करने के लिए डॉक्टर सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। महिला का पति अगर पुलिस के सामने अपने बारे में जानकारी नहीं देता तो शायद यह मामला सबके सामने नहीं आता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement