1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात के गोधरा में ओवैसी की दमदार एंट्री, 8 सीटों पर लड़ा चुनाव, 7 पर दर्ज की जीत

गुजरात के गोधरा में ओवैसी की दमदार एंट्री, 8 सीटों पर लड़ा चुनाव, 7 पर दर्ज की जीत

गुजरात में हुए निकाय चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कुछ इलाकों में शानदार प्रदर्शन किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोधरा नगरपालिका में असदुद्दीन ओवासी की पार्टी के 7 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2021 23:59 IST
Asaduddin Owaisi, Asaduddin Owaisi Godhra, Asaduddin Owaisi Godhra Seats- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात में हुए निकाय चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कुछ इलाकों में शानदार प्रदर्शन किया है।

अहमदाबाद: गुजरात में हुए निकाय चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कुछ इलाकों में शानदार प्रदर्शन किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोधरा नगरपालिका में असदुद्दीन ओवासी की पार्टी के 7 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। AIMIM ने गोधरा नगरपालिका के 44 वॉर्ड्स में से 8 पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से 7 उसके उम्मीदवारों ने जीत ली हैं। वहीं, मोडासा नगरपालिका में AIMIM मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है। मोडासा में पार्टी के 12 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे जिनमें से 9 ने जीत हासिल की। बता दें कि इनमें से अधिकांश सीटों पर पहले कांग्रेस का कब्जा हुआ करता था, लेकिन अब ओवैसी ने बड़ी सेंध लगाई है।

गुजरात निकाय चुनावों में छाई बीजेपी, कांग्रेस और AAP पस्त

गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने सभी 31 जिला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की है और तालुका पंचायतों में अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से वह बहुत आगे है। राज्य में दूसरे चरण के निकाय चुनाव के लिए मतों की गिनती मंगलवार को अभी चल रही है। इससे पहले गुजरात में पिछले महीने हुए निकाय चुनावों के पहले चरण में, भाजपा ने सभी 6 नगर निगमों में जीत हासिल की थी। दूसरे चरण के चुनावों के लिए मतगणना सुबह 9 बजे शुरू हुई, बीजेपी ने 8,261 सीटों में से 6,110 सीटें जीत ली हैं जबकि कांग्रेस कुल 1,768 सीटें ही जीत पाई है। जिला और तालुका पंचायतों और नगरपालिका परिषदों में दूसरे चरण में कुल 8,474 सीटों थीं।

बीजेपी की जीत से खुश पीएम मोदी ने की ये बात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम का संदेश साफ है कि राज्य की जनता भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ दृढ़ता से खड़ी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘गुजरात के नगरपालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनावों के नतीजों ने अपना संदेश स्पष्ट कर दिया है। पूरा प्रदेश विकास, सुशासन और जनकल्याण के एजेंडे के साथ मजबूती से खड़ा है। मैं भाजपा के प्रति अटूट विश्वास और असीम स्नेह के लिए गुजरात की जनता को नमन करता हूं। सरकार के जनहित के कार्यों ने जहां लोगों के दिलों में जगह बनाई है, वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत रंग लाई है। हमारी पार्टी गुजरात के सभी भाई-बहनों की प्रगति और राज्य की उन्नति के लिए काम करती रहेगी।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। गुजरात के गोधरा में ओवैसी की दमदार एंट्री, 8 सीटों पर लड़ा चुनाव, 7 पर दर्ज की जीत News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
X