Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात: वलसाड की एक फार्मा कंपनी में जोरदार धमाके के बाद लगी आग, झुलसकर दो लोगों की मौत

गुजरात के वलसाड की एक फार्मा कंपनी में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई। आग में झुलसकर दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हैं। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 28, 2023 9:45 IST
Big blast in pharma company- India TV Hindi
Image Source : ANI गुजरात के वलसाड में फार्मा कंपनी में विस्फोट के बाद लगी आग

गुजरात: वलसाड जिले में सोमवार की देर रात एक फार्मा कंपनी में अचानक जोरदार धमाका हुआ और  विस्फोट के बाद भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, वलसाड जिले के सरिगाम जीआईडीसी केमिकल जोन में वैन पेट्रोकेम फार्मा कंपनी में अचानक विस्फोट हुआ। घटना के दौरान इमारत का एक हिस्सा गिर गया। घायल व्यक्तियों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाडिय़ों को भी मौके पर लगाया गया। हालांकि, अग्निशामक आग बुझाने के लिए पानी का उपयोग नहीं कर सके, क्योंकि वे उस रसायन से अनजान थे, जिसने आग लगने से पहले विस्फोट किया था।

फायर ब्रिगेड की टीम ने कही ये बात

फायर ब्रिगेड टीम ने बताया कि "हमें फोन आया कि फार्मा कंपनी में भीषण आग लग गई है। अब तक दो शव मिले हैं। दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं। दमकल टीम में शामिल अधिकारी राहुल मुरारी ने बताया कि जब मैं दमकलकर्मियों के साथ यहां पहुंचा तो वहां कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था। हम तुरंत आग बुझाने का अभियान शुरू नहीं कर सकते क्योंकि हम सुनिश्चित नहीं थे कि कंपनी में कौन सा ऐसा रसायन है, जिससे आग लगी है।"

वहीं, वलसाड के एसपी विजय सिंह गुर्जर ने कहा, "कल रात करीब 11.30 बजे सरिगाम जीआईडीसी की एक कंपनी में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए।" विस्फोट के कारण और कारखाने के अंदर मजदूरों की स्थिति का अभी पता नहीं चल पाया है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है। बचाव का काम सुबह फिर से शुरू किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement