Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

'कैलिफोर्निया पुलिस ने हमसे किया संपर्क, जल्द ही गोल्डी बरार को मिलेगी सख्त से सख्त सजा', बोले भगवंत मान

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बरार को आज सुबह कैलिफोर्निया पुलिस ने पकड़ लिया है। इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही गोल्डी बरार को सख्त सजा दी जाएगी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 02, 2022 14:17 IST
भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : ANI भगवंत मान

सिदधू मूसेवाला मर्डर केस में कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार को आज सुबह अमेरिका में पकड़ लिया गया है। इस बात की पुष्टि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी अहमदाबाद में की है। मान ने बताया कि कैलिफोर्निया पुलिस ने हमसे संपर्क किया है। जल्द ही गोल्डी बरार को भारत लाया जाएगा और उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इससे बहुत से परिवारों को न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमने पंजाब के गैेंगस्टर्स पर रोक लगाना शुरू किया है। 

गौरतलब है कि कुख्यात और इंटरनेशनल गैंगस्टर और सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को शुक्रवार सुबह कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया। यह जानकारी भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली। बाद में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी। भारत की सुरक्षा एजेंसियों को यह जानकारी मिली थी कि 20 नवंबर को या उसके आसपास की तारीख में कैलिफ़ोर्निया में गोल्डी बरार को पहले डिटेन किया गया और उसके बाद उसको हिरासत में लिया गया। 

सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को लेकर खुफिया विभाग रॉ,आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल पंजाब इंटेलिजेंस को इस तरह के इनपुट्स जरूर मिले कि कैलिफ़ोर्निया में गोल्डी बरार को लेकर बड़ी हलचल हुई है और उसे वहां पर 'लोकेट' कर पकड़ा गया है।

कैलिफोर्निया में इस जगह रह रहा था गोल्डी बरार

गोल्डी बरार ने कैलिफ़ोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, FRIZOW, और SAlt lake को अपना सेफ हाउस बनाया हुआ था। कैलिफ़ोर्निया के FRESNO सिटी में लंबे वक्त से गोल्डी बरार रह रहा था। कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बरार को कनाडा में जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था। उसके पीछे एक वजह यह भी थी कि कनाडा में मुसेवाला के बेतहाशा फैंस मौजूद हैं। बमबीहा गैंग के तमाम बड़े गैंगस्टर भी और लॉरेंस बिश्नोई गोल्डी बरार गैंग के दर्जनों दुश्मन भी वहां हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement