Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने गुजरात सरकार पर Coronavirus के वास्तविक आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया

गुजरात कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि पहले उसने कोविड-19 की जांच की संख्या कम करके और अब जनता के सामने उचित जानकारी साझा न करके कोरोना वायरस से जुड़े वास्तविक आंकड़े छिपाए हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 30, 2020 17:58 IST
कांग्रेस ने गुजरात सरकार पर Coronavirus के वास्तविक आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने गुजरात सरकार पर Coronavirus के वास्तविक आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि पहले उसने कोविड-19 की जांच की संख्या कम करके और अब जनता के सामने उचित जानकारी साझा न करके कोरोना वायरस से जुड़े वास्तविक आंकड़े छिपाए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार ने अपने कोरोना वायरस डैशबोर्ड से कई जानकारियां हटा दी हैं और दैनिक ब्रीफिंग भी बंद कर दी है। इसके अलावा जिलेवार आंकड़े भी पेश नहीं किये जा रहे हैं।

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि भाजपा सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम के बजाय संक्रमित लोगों के सही आंकड़े छिपाने में लगी है। दोशी ने कहा, ''राज्य सरकार की ओर से प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने भी दैनिक ब्रीफिंग करनी बंद कर दी है। सरकार ने दैनिक अपडेट के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले कोरोना वायरस डैशबोर्ड पर से महत्वपूर्ण जानकारियां भी हटा ली हैं। साथ ही उसने मामलों की शहर-वार जानकारियां देनी भी बंद कर दी हैं।''

उन्होंने कहा कि महामारी से लड़ने में अपनी दयनीय विफलता के बाद राज्य का स्वास्थ्य विभाग अब इस मामले पर पर्दा डाल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारी जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार ने इससे पहले कोविड-19 संक्रमण के मामलों का पता लगाने के लिए दैनिक आधार पर की जाने वाली जांचों की संख्या कम कर दी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement