Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कांग्रेस को एक और झटका, अहमदाबाद ईस्ट सीट के लोकसभा प्रत्याशी ने नाम वापस लिया

अहमदाबाद ईस्ट लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने अपना नाम वापस ले लिया है। नाम वापस लेने को लेकर कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 19, 2024 7:55 IST
लोकसभा चुनाव 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव 2024

लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। चुनाव आयोग की ओर से चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं और विभिन्न सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर रहे हैं। इस बीच चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता या तो पार्टी छोड़ रहे हैं या फिर चुनाव लड़ने से आनाकानी कर रहे हैं। अब कांग्रेस को गुजरात में एक और झटका लगा है। अहमदाबाद ईस्ट लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने अपना नाम वापस ले लिया है। 

पिता के स्वास्थ्य का हवाला

अहमदाबाद ईस्ट सीट से नाम वापस लेने को लेकर कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। उन्होंने बताया- गंभीर मेडिकल स्थिति के कारण, मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं और मैं कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अहमदाबाद पूर्व संसद सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहा हूं। मैं पार्टी द्वारा नामित नये उम्मीदवार को पूरा समर्थन दूंगा।

गुजरात में कब है चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। 13 मई को चौथे चरण का मतदान होगा। पांचवे चरण का मतदान 20 मई को होगा। छठे चरण की वोटिंग 25 मई को होगी। सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। गुजरात में 7 मई को वोट डाले जाएंगे। गुजरात में तीसरे चरण में मतदान होगा। सभी 26 सीटों पर एक साथ चुनाव होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

हिमाचल में भी कांग्रेस के लिए बुरी खबर

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की दिग्गज नेता प्रतिभा सिंह भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस उन्हें हिमाचल के मंडी से चुनाव लड़वाना चाहती है। हालांकि, अब खबर आई है कि प्रतिभा सिंह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं और उन्होंने इस बारे में नेतृत्व को अवगत करा दिया है।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024: गुजरात की भरूच सीट पर BJP और AAP में कांटे की टक्कर, मनसुखभाई वसावा और चैतर वसावा आमने-सामने

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी के मनसुख मंडाविया VS कांग्रेस के ललित वसोया, गुजरात की पोरबंदर सीट पर कैसा रहेगा मुकाबला?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement