Monday, May 13, 2024
Advertisement

गुजरात में Coronavirus मरीजों की संख्या 2 हजार के पार, सामने आए Covid-19 के 127 नए मामले

गुजरात में कोविड-19 संक्रमण के 127 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,066 हो गए हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 21, 2020 12:18 IST
Coronavirus cases in Gujarat crosses 2 thousand- India TV Hindi
Coronavirus cases in Gujarat crosses 2 thousand

नई दिल्ली: गुजरात में कोविड-19 संक्रमण के 127 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,066 हो गए हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। नए मामलों में से 69 सूरत से और 50 अहमदाबाद से सामने आए हैं। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, राजकोट और वलसाड से दो-दो मामले सामने आए हैं, जबकि अरावली, गिर सोमनाथ, खेड़ा और तापी से एक-एक मामला सामने आया है। अधिकारी ने बताया कि 1,858 सक्रिय मामलों में से 19 मरीज वेंटिलेटर पर हैं, जबकि 1,839 मरीजों की हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि अब तक 131 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। 

Related Stories

इस बीच गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत हो जाने से राज्य में इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जंयती रवि ने बताया कि राज्य में पांच लोगों की मौत अहमदाबाद में और एक व्यक्ति की मौत भावनगर में हुई। उन्होंने बताया कि ये सभी मरीज मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गुर्दे की बीमारियों से भी पीड़ित थे। रवि ने बताया कि मृतकों में चार महिलाएं एवं दो पुरुष शामिल हैं। इन सभी की आयु 50 से 72 वर्ष के बीच थी। 

इससे पहले सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 200 से ज्यादा नए मामले सामने आए थो। अधिकारी ने कहा कि 201 नए मामले बीते 24 घंटे में सामने आए जिनमें 152 अकेले अहमदाबाद में मिले, सूरत में 27 और वडोदरा में आठ नए मामले मिले हैं। अधिकाकरियों ने कहा कि अहमदाबाद जिले में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 1,248 हो गई है जिनमें से 1,173 शहर के ही हैं। 

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य जयंति रवि ने कहा कि अहमदाबाद में अधिकतर मामले उन जगहों से सामने आए हैं जिन्हें कोविड-19 हॉटस्पॉट के तौर पर निर्दिष्ट किया गया है। इसके अलावा अरावल्ली में छह, कच्छ में दो, महिसागर में एक, पंचमहल में दो और राजकोट में दो मामले सामने आए हैं। 

सोमवार को हुई आठ मौत में से छह मरने वाले अहमदाबाद से थे जिससे जिले में मृतकों कीसंख्या बढ़कर 38 हो गई है। सूरत से भी दो लोगों की मौत की खबर है। सूरत में अब तक 296 मामले सामने आए हैं जबकि वडोदरा में संक्रमित लोगों की संख्या 188 हो गई है। प्रदेश में संक्रमित लोगों में से 26 और लोगों को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement