Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बिहार में लॉकडाउन पास मांगा तो ऑफिसर हुआ आगबबूला, होमगार्ड जवान से कराई उठक-बैठक

बिहार में इन दिनों लगातार हॉट स्पॉट की संख्या बढ़ती जा रही है लेकिन इसके बावजूद लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है।  ऐसी हीं एक तस्वीर आई है बिहार के अररिया से जहां एक अधिकारी से सिपाही ने लॉकडाउन के दौरान सड़क पर निकल पर सवाल कर लिया तो वह आगबबूला हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2020 11:14 IST
Coronavirus in Bihar: Home Guard jawan punished for stopping officer during lockdown- India TV Hindi
Coronavirus in Bihar: Home Guard jawan punished for stopping officer during lockdown

नई दिल्ली: बिहार में इन दिनों लगातार हॉट स्पॉट की संख्या बढ़ती जा रही है लेकिन इसके बावजूद लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है।  ऐसी हीं एक तस्वीर आई है बिहार के अररिया से जहां एक अधिकारी से सिपाही ने लॉकडाउन के दौरान सड़क पर निकल पर सवाल कर लिया तो वह आगबबूला हो गया। दरअसल अररिया के कृषि अधिकारी मनोज कुमार सड़क पर निकले थे। एक नाके पर होमगार्ड ने रोक लिया और पास, आईडी कार्ड मांगने लगा। 

Related Stories

होमगार्ड को पता नहीं था कि गाड़ी में बैठे साहब कृषि अधिकारी मनोज कुमार हैं। उसे ये भी पता नहीं था कि बिहार में जो कृषि अधिकारी होते हैं उनके पास लॉकडाउन के नियमों को रौंदने का लाइसेंस और पास दोनों होता है। आगबबूला अधिकारी ने होमगार्ड को उठक-बैठक करने को बोल दिया और इससे भी मन नहीं भरा तो हाथ जोड़ने को कह दिया और उस पर से भी कलेजे को ठंडक नहीं मिली तो पैर पकड़ने को कह दिया।

जब कृषि अधिकारी होमगार्ड को जेल भेजने की धमकी दे रहा था तो होमगार्ड का इंचार्ज भी अफसर की चमचागिरी में जुटा था। कोरोना के दौर में भी बिहार में अधिकारियों की बहार है। नालंदा में कल एक साथ 16 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा है, मुंगेर और सीवान जिला 'वुहान' बनता जा रहा है तो प्रदेश में मरीजों का आंकड़ा सौ को पार कर गया है।

वीडियो वायरल हुआ तो डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे की ओर से जांच के आदेश दिए गए लेकिन पता नहीं कितने वीडियो तो रिकॉर्ड ही नहीं होते होंगे। अगर कोई आम आदमी गाड़ी लेकर निकल जाए तो बवाल ही बवाल है लेकिन अधिकारियों की गाड़ी को आप नहीं रोक सकते। प्रधानमंत्री ने कहा है कि लॉकडाउन का पालन कीजिए और जो पालन के लिए चौराहे पर भूखे-प्यासे खड़ा है वो ऊठक बैठक कर रहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement